जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव की वोटिंग जारी, उन्नाव सीट पर बीजेपी की नजर

उत्तर प्रदेश के 53 जिलों में जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए शनिवार को वोटिंग जारी है. उन्नाव में बीजेपी वर्सेज बीजेपी चुनाव देखने को मिल सकता है. बीजेपी समर्थित शकुन सिंह और बीजेपी नेता अरुण सिंह बीजेपी नेताओं का समर्थन होने का दावा करते हुए मैदान में हैं. हांलाकि उन्नाव के कई विधायक और सांसद साक्षी महराज के साथ दिखे थे. वहीं जिला पंचायत अध्यक्ष पद चुनाव से मालती रावत हाथ पीछे खींच चुकी हैं, हांलाकि कल होने वाली अध्यक्ष पद की वोटिंग में वे भी मैदान में होंगी. शाम 4 बजे के आसपास परिणाम घोषित होंगे.

इस दौरान वोटिंग सामग्री के बीच एक मटका भी रखा दिखाई दिया. बताया जा रहा है कि प्रत्याशियों के बीच बराबर वोट पड़ने की स्थिति में लॉटरी द्वारा जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव होगा. डीएम लॉटरी निकालकर जिला पंचायत अध्यक्ष का नाम घोषित करेंगे. हांलाकि ऐसी स्थिति कम होती दिख रही हैं.

का चुनाव शनिवार को होगा. बताया जा रहा है कि 45 जिलों में भाजपा का सपा से सीधा मुकाबला है. वहीं दोनों प्रमुख दल 4 जिलों में त्रिकोणीय और 3 जिलों में चतुष्कोणीय मुकाबले के बीच फंसे हैं. प्रदेश की 75 जिला पंचायतों में अध्यक्ष पद के चुनाव में 29 जून को नामांकन वापसी के अंतिम दिन 21 जिलों में भाजपा और एक इटावा जिले में सपा के उम्मीदवार निर्विरोध जिला पंचायत अध्यक्ष निर्वाचित हुए हैं. शेष 53 जिलों में आज सुबह 11 से दोपहर 3 बजे तक जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए चुनाव होगा. मतदान के दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. वहीं मतदान की निष्पक्षता पर नजर रखने के लिए चुनाव आयोग के प्रेक्षक भी पहुंच गए हैं.

Related Articles

Back to top button