लखीमपुर खीरी में वोटिंग बाधित, EVM में डाली फेविक्विक

30 मिनट तक मतदान बाधित रहा और लोग कतारों में खड़े रहे

लखीमपुर खीरी. यूपी विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए 9 जिलों की 59 सभा सीटों पर वोटिंग जारी है. इस बीच लखीमपुर खीरी में शरारती तत्वों ने वोटिंग को बाधित करने का काम किया है. लखीमपुर खीरी सदर विधानसभा सीट के कादीपुरशानी में शरारती तत्वों ने ईवीएम मशीन में फेविक्विक डाल दिया, जिससे मशीन बंद हो गई. ईवीएम ख़राब होने के बाद प्रशासन ने रिज़र्व में रखी मशीन को स्टार्ट कर मतदान शुरू करवाया. करीब 30 मिनट तक मतदान बाधित रहा और लोग कतारों में खड़े रहे.

शरारती तत्व फेविक्विक लेकर पहुंचे

पूरे मामले में पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जिसने भी यह किया है उसे चिन्हित किया जा रहा है. जल्द ही आरोपी को चिन्हित कर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा जाएगा. लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है कि जब बूथ के अंदर मोबाइल ले जाने की भी अनुमति नहीं है तो शरारती तत्व फेविक्विक लेकर कैसे पहुंचे. फ़िलहाल पुलिस आरोपी की शिनाख्त में जुटी है.

चौथे चरण का मतदान जारी

बता दें कि लखीमपुर खीरी जिले में भी चौथे चरण के तहत मतदान हो रहा है. लोगों में मतदान को लेकर काफी उत्साह भी देखने को मिल रहा है. 11 बजे तक लखीमपुर खीरी में 26 फ़ीसदी से ज्यादा लोगों ने  अपने मताधिकार का प्रयोग कर लिया था. जैसे-जैसे दिन चढ़ेगा मतदान का प्रतिशत और बढ़ने की उम्मीद है. गौरतलब है कि 2017 के चुनाव में बीजेपी ने लखीमपुर जिले में क्लीन स्वीप किया था. इस बार उसे समाजवादी पार्टी से कड़ी टक्कर मिलती दिख रही है.

Related Articles

Back to top button