कुशीनगर के पिपराघाट में वोटिंग शुरू, लिखित आश्‍वासन पर माने ग्रामीण

BJP सांसद रवि किशन बोले- यूपी की जनता रामराज्‍य की स्‍थापना का कर चुके हैं फैसला

लखनऊ.उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए छठे चरण की वोटिंग हो रही है. 10 जनपद के मतदाता विधानसभा की 57 सीटों के लिए चुनाव मैदान में खड़े 676 प्रत्‍याशियों का भविष्‍य EVM में कैद कर देंगे. इस चरण में प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ, भाजपा छोड़ कर सपा का दामन थामने वाले स्‍वामी प्रसाद मौर्य समेत कई दिग्‍गज चुनाव मैदान में हैं.

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए कुल 7 चरणों में मतदान होना है. इनमें से 5 चरण के लिए वोटिंग संपन्‍न हो चुकी है. अब सिर्फ 2 चरणों के लिए मतदान बाकी है. इन दो चरणों में से छठे फेज के लिए गुरुवार (3 मार्च 2022) को वोटिंग होने जा रही है. इस फेज में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ, स्‍वामी प्रसाद मौर्य, चंद्रशेखर जैसे नेता का भाग्‍य भी EVM में बंद हो जाएगा. छठे चरण के चुनाव को देखते हुए सुरक्षा के भी व्‍यापक इंतजाम किए गए हैं, ताकि चुनाव प्रक्रिया शांतिपूर्ण तरीके से चल सके और मतदाता बिना किसी बाधा या भय के अपने मताधिकार का इस्‍तेमाल कर सके. छठे चरण के चुनाव में प्रदेश के 10 जिलों की 57 सीटों के लिए मतदाता अपने प्रतिनिधि का चुनाव करेंगे. छठे चरण में 676 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं. सबसे अधिक तुलसीपुर, गोरखपुर ग्रामीण और पडरौना में 15-15 प्रत्याशी मैदान में हैं. सलेमपुर में सबसे कम 7 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं. छठे फेज के चुनाव में11 सीटें अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं.

पूर्व केंद्रीय मंत्री RPN सिंह ने लाइन में लगकर डाला वोट

पूर्व केंद्रीय मंत्री RPN सिंह ने पडरौना में बूथ संख्‍या 309 पर मतदान किया. वह एक आम मतदाता की तरह कतार में लगकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया.

पिपराघाट में 3 बूथ पर वोटिंग शुरू

कुशीनगर में पिपराघाट के 3 बूथ पर वोटिंग शुरू हो चुकी है. एसडीएम के लिखित आश्‍वासन के बाद बूथ संख्‍या 320, 321 और 323 पर मतदान शुरू हो गया है. ग्रामीण अन्‍य बुनियादी सुविधाओं के साथ ही पु‍ल का निर्माण कराने की मांग कर रहे थे.

ओमप्रकाश राजभर ने बलिया में डाला वोट

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने विधानसभा चुनाव के छठे चरण में बलिया में मतदान किया. राजभर की पार्टी का समाजवादी पार्टी के साथ चुनावी गठजोड़ है.

BJP सांसद रवि किशन बोले- यूपी की जनता रामराज्‍य की स्‍थापना का कर चुके हैं फैसला

गोरखपुर से भाजपा सांसद और मशहूर अभिनेता रवि क‍िशन ने उत्‍तर प्रदेश में 300 से ज्‍यादा सीटें जीतने का दावा किया है. उन्‍होंने कहा कि राम मंदिर का निर्माण चल रहा है और अब यूपी की जनता ने प्रदेश में रामराज्‍य की स्‍थापना करने का फैसला कर लिया है.

Related Articles

Back to top button