मतदाताओं में दिखा उत्साह, पोलिंग बूथ पर दिखने लगी लंबी-लंबी कतारें

पहले चरण के लिए आज यानी गुरुवार को सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरू

मेरठ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Chunav First Phase Voting) के पहले चरण के लिए आज यानी गुरुवार को सुबह 7 बजे से वोटिंग (Voting) शुरू हो गई है और शाम पांच बजे तक चलेगी. इसी कड़ी में हापुड़ में विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान चल रहे हैं. यहां पोलिंग बूथ में सुबह से ही लंबी-लंबी कतारें देखने को मिल रही हैं. ये चुनाव कोविड नियमों का पालन करते हुए कराए जा रहे हैं. वहीं बागपत के बड़ोत में कोहरे की धुंध के बीच सुबह से ही लोग वोट करने के लिए लाइन में लगे हुए नजर आए. उधर, मेरठ जिले में 7 बजते ही मेरठ मतदान प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. जहां पोलिंग बूथ में वोटरों की लंबी कतारें दिखाई दे रही है.

मतदाताओं में उत्साह

आगरा में कोहरे के बीच मतदान शुरू हो गया है. मतदाताओं में उत्साह है.उत्तर विधानसभा क्षेत्र में महर्षिपुरम के सरस्वती विद्या मंदिर पोलिंग बूथ पर अभी कम मतदाता पहुंचे हैं. बीएलओ मतदाताओं की मदद से मतदान कर रहे हैं. बता दें कि विधानसभा चुनाव 2017 में बीजेपी को पहले चरण में शामिल 58 सीटों में से 53 पर जीत मिली थी, जबकि समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी को दो-दो सीटें मिली थी. आगरा ग्रामीण से बीजेपी उम्मीदवार बेबी रानी मौर्य का कहना है कि मुझे विश्वास है कि राज्य में सुशासन के लिए नागरिक भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में मतदान करेंगे.

वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया है, ‘’आज लोकतंत्र के महायज्ञ का प्रथम चरण है. आपके अमूल्य वोट की आहुति के बगैर यह अनुष्ठान पूरा नहीं होगा. आपका एक ‘वोट’ अपराधमुक्त, भयमुक्त, दंगामुक्त उत्तर प्रदेश के संकल्प को मजबूती प्रदान करेगा. इसलिए ‘…’’

11 जिलों की 58 सीटों पर वोटिंग शुरू

यूपी में 11 जिलों की 58 सीटों पर वोटिंग शुरू हो गई है. पहले चरण में 623 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होगा, जिनमें 73 महिला उम्मीदवार हैं. पहले चरण के चुनाव के लिये कुल 10,853 मतदान केन्द्र और 26,027 मतदेय स्थल बनाये गये हैं.

Related Articles

Back to top button