Vivo X Flip और Vivo X Fold 2 स्मार्टफोन लॉन्च, जानिए क्या है फीचर्स, स्पेसिफिकेशन

दिग्गज फोन निर्माता कंपनी Vivo ने अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है. Oppo Find N Flip और Galaxy Z Flip 4 की तरह यह भी एक कॉम्पैक्ट फोल्डेबल फोन है. इस फोन को कंपनी ने वीवो एक्स फ्लिप (Vivo X Flip) नाम दिया है. फोन में क्लैमशेल डिजाइन को बरकरार रखा गया है. कंपनी ने Vivo X Fold 2 भी चीन के बाजार में लॉन्च कर दिया है.

फोन के फ्रंट में हॉरीजॉन्टल स्क्रीन पर कॉल्स और नोटिफिकेशन देखे जा सकेंगे. फ्रंट पैनल में 2 कैमरे भी दिए गए हैं. इस फोन में भी Galaxy Z Flip 4 और Oppo Find N2 जैसे कैमरा सिस्टम का इस्तेमाल किया गया है. वीवो ने अपना सेकेंड जेनरेशन वीवो एक्स फोल्ड 2 फोल्डेबल भी लॉन्च कर दिया है. दोनों फोन चीनी स्मार्टफोन बाजार के लिए पेश किए गए हैं, जबकि ग्लोबल मार्केट में इसके लॉन्च की डिटेल्स अभी सामने नहीं आई हैं.

दो स्टोरेज ऑप्शन

वीवो एक्स फ्लिप दो स्टोरेज ऑप्शन में उपलब्ध है. चीन में इसकी कीमत CNY 5,999 से शुरू होती है, जो बेस 12GB रैम और 256GB स्टोरेज विकल्प के लिए लगभग 71,600 रुपये है. 12GB रैम और 512GB स्टोरेज वाले टॉप मॉडल की कीमत CNY 6,699 (लगभग 80,000 रुपये) है. Samsung Galaxy Z Flip 4 की तरह ही, नया वीवो फोल्डिंग स्मार्टफोन पर्पल, ब्लैक और गोल्ड कलर ऑप्शन में आता है.

वीवो ने वीवो एक्स फ्लिप की ग्लोबल मार्केट में उपलब्धता के बारे में कोई डिटेल शेयर नहीं की है. कंपनी ने अपना पहला फोल्डिंग स्मार्टफोन, वीवो एक्स फोल्ड, चीन के बाजार के लिए रिजर्व किया, ताकि लोकल कस्टमर्स तक इसे बेहतर तरीके से पहुंचाया जा सके. ओप्पो ने 2021 में अपने पहले ओप्पो फाइंड एन के साथ भी ऐसा ही प्रयोग किया. इस साल, कंपनी ने अपना पहला फ्लिप फोल्डिंग फोन, ओप्पो फाइंड एन फ्लिप को वीवो एक्स फ्लिप के लिए लॉन्च किया.

साल के अंत तक हो सकता है लॉन्च

वीवो भी इस साल भारत में अपना एक फोल्डिंग डिवाइस लॉन्च करने की प्लानिंग कर रही है, हालांकि यह सिर्फ अटकलें हैं. अगर ऐसा होता है कि तो कंपनी साल के अंत तक इसे लॉन्च कर सकती है क्योंकि वह जल्द ही भारत में वीवो एक्स90 सीरीज लॉन्च करने की योजना बना रहा है.

वीवो एक्स फ्लिप के फीचर्स, स्पेसिफिकेशन

जबकि वीवो एक्स फ्लिप पर बाहरी डिस्प्ले (3-इंच AMOLED स्क्रीन) अपने कॉम्पटिटर की तुलना में बड़ा है, स्क्रीन केवल 682×422 पिक्सेल रिज़ॉल्यूशन और 60Hz रिफ्रेश रेट ऑफर करती है. इसके अनफोल्डेड रूप में, उपयोगकर्ता 6.7-इंच लंबे डिस्प्ले का उपयोग कर सकते हैं जो 120Hz तक की ताज़ा दर के साथ 2,520×1,080 पिक्सेल रिज़ॉल्यूशन ऑफर करता है.

Related Articles

Back to top button