विस चुनाव: पीएम मोदी के हमशक्ल अभिनंदन पाठक ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का किया ऐलान, जानिए कहां से लड़ेंगे चुनाव

 पीएम मोदी के हमशक्ल अभिनंदन पाठक ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का किया ऐलान

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव के पहली चरण के मतदान में महज कुछ दिन और बचे हैं. ऐसे में सभी पार्टियों के नेता लगातार अपनी उम्मीदवारों की और से प्रचार-प्रसार कर रहे हैं. चुनावी मौसम में पीएम मोदी के हमशक्ल अभिनंदन पाठक एक बार फिर से सुर्ख़ियों में हैं. अभिनंदन पाठक ने अब चुनाव लड़ने का फैसला लिया है. वैसे तो वह भाजपा से चुनाव लड़ना चाहते थे, इसके लिए उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह को पत्र भी लिखा था. जब उन के पत्र उन्हें जवाब नहीं मिल तो उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ने का मन बनाया है. वहीं पहले कहा जा रहा था कि अभिनंदन पाठक ने लखनऊ की सरोजनी नगर सीट से चुनाव लड़ने का मन बनाया, लेकिन किसी वजह से अब वह पूर्वांचल की किसी सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने की तैयारी में जुटे हुए हैं.

पीएम मोदी के हमशक्ल खुद को बताते हैं उनका भक्त

जानकारी के मुताबिक 56 साल के अभिनंदन पाठक मूल रूप से सहारनपुर के रहने वाले हैं. वह खुद को मोदी भक्त कहते हैं. अभिनंदन ने बताया 1999 में उन्होंने सहारनपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था. हालांकि वह चुनाव तो नहीं जीते लेकिन इस चक्कर में उन्होंने अपनी सारी जमा पूंजी खत्म कर दी. इसके बाद उनका परिवार भी बिखर गया. अभिनंदन ने बताया कि उनकी पत्नी मीरा पाठक ने तलाक उन्हें तलाक दे दिया. इसके बाद उन्होंने भी अपना घर छोड़ दिया, क्योंकि वह नेता बनकर देश सेवा करना चाहते हैं. जिसकी वजह से उन्होंने कभी पत्नी से संपर्क नहीं किया.

अभिनंदन पाठक रहने वाले भले ही यूपी के हैं लेकिन चुनाव के समय अन्य राज्यों में जाकर भी भाजपा के समर्थन में प्रचार करते रहे हैं. छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दौरान भी अभिनंदन ने पूरे राज्य में बीजेपी के पक्ष में प्रचार किया. हालांकि इस दौरान उन्होंने ये भी कहा कि जब वह वह भाजपा के लिए प्रचार कर रहे थे तो तत्कालीन सीएम रमन सिंह ने उनके रहने तक की व्यवस्था नहीं की है.

 पीएम मोदी के लिए भी वह मांग चुके हैं वोट

2014 के लोकसभा चुनाव में अभिनंदन पाठक ने पीएम मोदी के लिए वोट मांगे थे. पीएम मोदी जैसा दिखने की वजह से उन्होंने काफी चर्चा में रहे थे. उन्होंने बताया कि वाराणसी में पीएम मोदी से मुलाकात भी हुई लेकिन भाजपा में जगह न मिलने के चलते उन्होंने कांग्रेस का हाथ थामा है. अभिनंदन ने बताया कि खुद राहुल गांधी ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई थी. इसके बाद वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने की तैयारी की है.

Related Articles

Back to top button