विस चुनाव: दूसरे चरण के लिए 9 जिलों के 55 सीटों पर 14 फरवरी को किया जाएगा मतदान, किए गए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

 दूसरे चरण के लिए 9 जिलों के 55 सीटों पर 14 फरवरी को किया जाएगा मतदान

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का प्रचार चुनाव थम चुका है. जहां सभी पार्टियों के नेताओं ने प्रचार के लिए खूब मेहनत की है. सभी पार्टी के नेताओं ने चुनाव प्रचार में अपना पूरा दम लगा दिया है. इस दौरान यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ समेत भाजपा के कई बड़े नेताओं ने दूसरे चरण के चुनाव वाले क्षेत्रों में पार्टी उम्मीदवारों के समर्थन में सभाएं करके वोट की अपील की है. इसके साथ ही सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव ने बदायूं में जनसभा करके पार्टी उम्मीदवारों के लिए वोट मांगे. वहीं, यूपी में कल होने वाले दूसरे चरण के मतदान के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं. ऐसे में विभिन्न मतदान केंद्रों पर सीएपीएफ, सिविल पुलिस और होमगार्ड तैनात किए गए हैं.

जानकारी के मुताबिक सोमवार यानी कि 14 फरवरी को दूसरे चरण में सहारनपुर, बिजनौर, मुरादाबाद, संभल, रामपुर, बरेली, अमरोहा, शाहजहांपुर व बदायूं जिले की 55 विधानसभा सीटों के लिए सोमवार को वोट डाले जाएंगे. इस चरण में कुल 586 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिनमें 2,01,42,441 मतदाता इन प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे. हालांकि इस चरण के लिए चुनाव आयोग ने अपनी पूरी तैयारी कर ली है. ऐसे में पोलिंग पार्टियां आज रवाना होंगी. इसके अलावा आयोग ने दूसरे चरण के चुनाव के लिए 12538 मतदान केंद्रों पर 23352 बूथ बनाए हैं.

चुनाव के लिए सुरक्षा के किए गए पुख्ता इंतजाम

वहीं, दूसरे चरण के मतदान के मद्देनजर बरेली जिले एडीजी  राजकुमार ने बताया कि यूपी में कल होने वाले दूसरे चरण के मतदान के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं. इस दौरान विभिन्न मतदान केंद्रों पर सीएपीएफ, सिविल पुलिस और होमगार्ड तैनात किए गए हैं. इसके साथ ही मुरादाबाद पुलिस ने एक बटन पर क्लिक करके सूचना प्राप्त करने के लिए ई-संपर्क ऐप को विकसित किया है. उन्होंने कहा कि इसके अलावा बरेली एयरपोर्ट पर एयर एंबुलेंस भी उपलब्ध रहेगी.

तीसरे चरण वाले क्षेत्रों में लगा सियासी दलों का जमावड़ा

बता दें कि दूसरे चरण का चुनाव प्रचार बंद होने के साथ ही सभी राजनीतिक दलों ने अपना ध्यान तीसरे चरण के चुनाव वाले क्षेत्रों में केंद्रित कर लिया है. जहां रविवार से सभी राजनीतिक पार्टियों के नेता तीसरे चरण के चुनाव वाले क्षेत्रों की तरफ ध्यान दे रहे हैं. जानकारी के मुताबिक बीते दिन दूसरे चरण के प्रचार के अंतिम दिन सभी दलों ने अपने पक्ष में माहौल बनाने के लिए पूरा जोर लगा दिया.

Related Articles

Back to top button