विस चुनाव: बसपा सुप्रीमो ने 6 चरणों के लिए जारी की 54 उम्मीदवारों की लिस्ट, जानें कौन कहा से लडेगा चुनाव

मायावती ने 6 चरणों के लिए जारी की 54 उम्मीदवारों की लिस्ट, जानें किसे कहा से मिला टिकट

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान 5 फरवरी को किया जाएगा. पहले चरण के मतदान से पहले सभी पार्टियां लगातार अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर रही हैं. ऐसे में विधानसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने शनिवार को 6 चरण के लिए 54 उम्मीदवारों की नई लिस्ट कर दी है. इस लिस्ट के मुताबिक कटेहरी से प्रतीक पांडेय, टांडा से शबाना खातून, आलापुर से केशरा देवी गौतम, जलालपुर से राजेश कुमार सिंह, अकबरपुर से चंद्र प्रकाश वर्मा, तुलसीपुर से राजेंद्र प्रसाद वर्मा

वहीं गैसड़ी से अलाऊद्दीन खां, उतरौला से राम प्रताप वर्मा, बलरामपुर से हरीराम बौद्ध, सोहतरगढ़ से राधामरण त्रिपाठी, कपिलवस्तू से कन्हैया प्रसाद कनौजिया, बांसी ने राधेश्याम पांडेय, इटावा से हरिशंकर सिंह, डुमरियागंज से अशोक कुमार तिवारी, कप्तानगंज से जहीर अहमद, रूधौली से अशोक कुमार मिश्रा, बस्ती सदर से आलोक रंजन वर्मा, बस्ती सदर से आलोक रंजन वर्मा, मदेवा से लक्ष्मीचंद्र खरवार को प्रत्याशी बनाया गया है.

वहीं मेंहदावल से मोहम्मद ताविश खां, खलौलाबाद से आफताब आलम, घनघटा संतोष बेलदार, फरेंदा यीशू चौरसिया, सिसवां से श्रवण पटेल, महाराजगंज से ओम प्रकाश पासवान, पनिवरा से ओम प्रकाश चौरसिया, कैंपियरगंज से चंद्र प्रकाश निषाद, पिपराइज से दीपक अग्रवाल, गोरखपुर शहर से ख्वाजा समसुद्दीन, गोरखपुर देहात से दारा सिंह निषाद, सहजनवां से अंजू सिंह, खजनी से विद्यासागर, चोरी-चौरा से वीरेंद्र पांडेय, बांसगांव से राम नयन आजाद, चिल्लूपार से राजेंद्र सिंह, पडरौना से पवन कुमार उपाध्याय, फाजिलनगर से संतोष तिवारी, कुशीनगर से मुकेश्वर, हाटा से शिवांग सिंह, रामकोला से विजय कुमार, रूद्रपुर से मनीष पांडेय, देवरिया से रामशरण सिंह सैंधवार, पथरदेवा से परवेज आलम, रामपुर कारखाना से पुष्पा शाही, भाटमार रानी से अजय कुशवाहा, सलेमपुर से राजेश भारती और बरहज से विनय लाल साहब तिवारी को प्रत्याशी बनाया गया है.

बीएसपी ने बेलथरा से प्रवीण प्रकाश, रसड़ा से उमाशंकर सिंह, सिकंदरपुर से संजीव कुमार वर्मा, फेफना से कमलदेव सिंह यादव, बलिया सदर से शिवदास प्रसाद बांसडीह से मानती राजभर, बैरिया से अंगद मिश्रा को उम्मीदवार घोषित किया है.

सहानपुर में आज जनसभा करेंगी मायावती

वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती सहारनपुर में टपरी कस्बे में जनसभा को संबोधिक करेंगी. बीएसपी जिलाध्यक्ष जनेश्वर प्रसाद ने बताया कि मायावती दोपहर 1 बजे टपरी पहुंचकर जनसभा को संबोधित करेंगी. प्रशासन से प्राप्त कार्यक्रम के मुताबिक मायावती दोपहर 12 बजे हेलीकाप्टर से सरसावा पहुंचेंगी. यहां से कार से टपरी में जनसभास्थल पर जाएंगी. लगभग एक घंटा जनसभास्थल पर रुकने के बाद दोबारा सरसावा के लिए निकल जाएंगी.

Related Articles

Back to top button