विराट हार पर कोहली की सफाई

भारतीय कप्तान ने कहा- इंग्लैंड में कंडीशन मुश्किल, पारी कभी भी ढह सकती है; इसी पिच पर इंग्लैंड के रूट ने शतक जड़ा

इंग्लैंड के खिलाफ लीड्स में मिली पारी और 76 रन की हार के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने सफाई दी है। उन्होंने मैच के बाद कहा कि इंग्लैंड में बैटिंग करना मुश्किल है और बल्लेबाजी ढह सकती है। विराट की टीम लीड्स में पहली पारी में 78 रन पर सिमट गई थी। जबकि दूसरी पारी में 215/2 के बाद टीम 278 रन पर ऑलआउट हो गई।

इसी पिच पर इंग्लैंड के 3 बल्लेबाजों ने पहली पारी में 50+ का स्कोर बनाया और कप्तान जो रूट ने 121 रन की पारी खेली। लीड्स की पिच बैटिंग के लिए अच्छी थी, पर इंग्लैंड के बॉलर्स ने हमें गलती करने पर मजबूर किया। ऐसे वक्त में जब हम रन नहीं बना पा रहे थे, तब इंग्लिश गेंदबाजों को खेलना मुश्किल था।

स्कोरबोर्ड का प्रेशर टीम इंडिया नहीं सह सकी
विराट ने कहा- हम पर स्कोरबोर्ड का प्रेशर हावी रहा। 80 से कम रन के स्कोर पर आउट होने के बाद ही हम इस चीज की उम्मीद कर रहे थे। इंग्लैंड के बॉलर्स ने शानदार प्रदर्शन किया। हमने बैटिंग साइड के रूप में अच्छे फैसले नहीं लिए। इंग्लैंड के बैटिंग के वक्त से हमारे वक्त तक पिच में कई बदलाव नहीं आया था। इंग्लिश बल्लेबाज ज्यादा संभलकर खेल रहे थे। वे जीत के हकदार हैं।

टॉप ऑर्डर को अच्छी बैटिंग करनी होगी
विराट ने कहा- हमारी बैटिंग में गहराई नहीं है, लेकिन टॉप ऑर्डर को अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी, ताकि लोअर मिडिल ऑर्डर पर प्रेशर न बने। लोअर ऑर्डर के बल्लेबाज हमेशा टीम को मुश्किल परिस्थितियों से नहीं निकाल सकते। सेकेंड इनिंग्स को छोड़कर मैच में हमारे लिए कुछ ज्यादा पॉजिटिव चीजें नहीं हुईं। अगले टेस्ट में एक और स्पिनर को खिलाने का फैसला हम पिच को देखकर और बाद में लेंगे।

इंग्लैंड के खिलाफ लीड्स टेस्ट की दूसरी पारी में आउट होकर पवेलियन लौटते विराट कोहली।

अश्विन को खिलाने का फैसला पिच देखकर लेंगे
विराट ने कहा- एक्स्ट्रा स्पिनर को टीम में रखने का फैसला पिच पर नमी और 5 दिन तक यह कैसा बर्ताव करेगा, इस पर लिया जाता है। मैच में कभी-कभी चौथे सीमर के जरिए सामने वाली टीम पर दबाव बनाना भी काफी मायने रखता है। 3 पेस बॉलर्स के रहने का मतलब है कि हमें स्पिनर्स को जल्द से जल्द लगाना होगा। चौथे टेस्ट से पहले हमें अपनी कमजोरियों पर ध्यान देना होगा और उसे सुधारना होगा। हम पहले भी ऐसा कर चुके हैं।

इंग्लैंड ने भारत को पारी और 76 रन से हराया
भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला इंग्लैंड ने पारी और 76 रन से जीत लिया। हेडिंग्ले (लीड्स) में खेले गए इस मुकाबले में इंग्लैंड के 354 रन की बढ़त के जवाब में टीम इंडिया दूसरी पारी में 278 रन पर सिमट गई। इसी के साथ सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है। अगला मुकाबला 2 सितंबर से केनिंग्टन ओवल में खेला जाएगा।

Related Articles

Back to top button