विराट कोहली को मिली राहत, इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से पहले 2 प्रैक्टिस मैच खेलेगी टीम इंडिया

नई दिल्ली. न्यूजीलैंड के हाथों WTC फाइनल हारने के बाद अब टीम इंडिया को इंग्लैंड (India vs England) को खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. भारत-इंग्लैंड सीरीज की शुरुआत 4 अगस्त से होगी. फिलहाल भारतीय टीम इंग्लैंड में ही छुट्टियां मना रही है और 14 जुलाई को डरहम में सभी खिलाड़ी दोबारा एकत्रित होंगे. इस बीच भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए राहत की खबर है. कोहली टेस्ट सीरीज से पहले कोई भी फर्स्ट क्लास मैच नहीं मिलने पर नाराज थे. अब खबर सामने आई है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) को काउंटी टीमों के खिलाफ 2 प्रैक्टिस मैच के लिए मना लिया है. दोनों प्रैक्टिस मैच डरहम में ही खेले जाएंगे.

दैनिक भास्कर में छपी रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई ने सभी भारतीय खिलाड़ियों को छुट्टी के बाद डरहम के अमीरात रिवरसाइड में एकत्रित होने के लिए कहा है. पहला प्रैक्टिस मैच चार दिवसीय होगा जो जुलाई के आखिरी हफ्ते में खेला जाएगा. हालांकि किस काउंटी टीम के खिलाफ भारतीय टीम अभ्यास मैच खेलेगी यह फैसला अब तक नहीं हुआ है. इसके बाद टीम काउंटी सिलेक्ट-11 के खिलाफ भारतीय टीम तीन दिवसीय मै खेलेगी.

बीसीसीआई ने किसी भी इंटरनेशनल सीरीज से पहले विदेशी दौरे पर भारत ए दौरे की व्यवस्था करने की पहल की थी. जिसके तहत भारतीय टीम भारत ए के खिलाफ प्रैक्टिस मैच खेलती. हालांकि कोरोना महामारी के चलते यह विचार अमल में नहीं आ पाया. बीसीसीआई ने ईसीबी से दो आधिकारिक प्रथम श्रेणी मैच रद्द करने को कहा था जो भारतीय टीम को जुलाई में खेलने थे. भारत ए टीम का भी दौरा उसी समय होना था. भारत और भारत ए के बीच दो आधिकारिक प्रथम श्रेणी मैच होने थे लेकिन ईसीबी से बातचीत के बाद वे मैच रद्द कर दिये गए.

Related Articles

Back to top button