पेगासस और किसान के मुद्दे पर जोरदार हंगामा, राज्यसभा और लोकसभा स्थगित

संसद के मानसून सत्र में हंगामों का दौर जारी है. किसान, पेट्रोल, डीजल और पेगासस के कथित जासूसी के मुद्दे पर मंगसवार को भी राज्यसभा और लोकसभा में हंगामा जारी रहा.  ‘पेगासस प्रोजेक्ट’ रिपोर्ट पर चर्चा की मांग को लेकर विपक्षी सांसदों ने राज्यसभा में नारेबाजी की. वहीं सभापति एम. वैंकेया नायडू लगातार हालात को सामान्य करने की अपील करते रहे.  वहीं लोकसभा की कार्यवाही हंगामें के बीच चलती रही. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि सांसदों को नारेबाजी नहीं बल्कि जनता की समस्याओं की आवाज बनने को लेकर कंपटीशन करना चाहिए.

लोकसभा की कार्यवाही भी स्थगित कर दी गई. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि सांसदों को नारेबाजी नहीं बल्कि जनता की समस्याओं की आवाज बनने को लेकर कंपटीशन करना चाहिए. इसके बाद उन्होंने 11.26 बजे सदन के 11.45 बजे तक स्थगित होने की घोषणा की.
विभिन्न मुद्दों को लेकर विपक्षी दलों के सदस्यों के हंगामे के कारण राज्यसभा की कार्यवाही मंगलवार को शुरू होने के कुछ ही देर बाद दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित.
केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी और वी मुरलीधरन ने पिछले सप्ताह लोकसभा और राज्यसभा में क्या हुआ, इस पर बीजेपी संसदीय दल की बैठक की जानकारी दी. इस पर पीएम मोदी ने पार्टी के सांसदों से कहा कि वह विपक्ष को बेनकाब करें. पीएम ने कहा कि विपक्ष के सांसद नहीं आ रहे हैं और हाउस का संचालन नहीं होने दे रहे हैं.

‘पेगासस प्रोजेक्ट’ रिपोर्ट पर चर्चा की मांग को लेकर विपक्षी सांसदों ने राज्यसभा में नारेबाजी की. इस दौरान राज्यसभा के सभापति एम. वैंकेया नायडू ने सांसदों से सीट पर लौटने की अपील की लेकिन वह नहीं माने. इसके बाद सदन 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया.

Related Articles

Back to top button