श्रीलंका में अल्पसंख्यक वोटरों पर हमले से सनसनी

श्रीलंका में राष्ट्रपति चुनाव से ठीक पहले यहां के उत्तर पश्चिमी इलाके में अल्पसंख्यक मुस्लिम वोटर्स को ले जा रही बस पर अज्ञात बंदूकधारियों ने हमला कर दिया। पुलिस ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इस हमले में हताहत हुए लोगों की फिलहाल जानकारी नहीं मिल पाई है।

कोलंबो से करीब 240 किलोमीटर की दूरी पर स्थित तंतरीमाले में एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि हमलावरों ने सड़क पर टायर जलाकर रास्ता रोक दिया था। उन्होंने दूसरी तरफ से आ रहे 100 बसों के काफीले को घेरकर हमला कर दिया। अधिकारी ने बताया, ‘हमलावरों ने बसों पर गोलियों और पत्थर से हमला किया। उन्होंने कम से कम दो बस को निशाना बनाया, लेकिन इसमें फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।’

पुलिस ने बताया कि मुस्लिमों का यह जत्था तटीय शहर पुत्तलम से वोट डालने के लिए पड़ोस के जिले मन्नार जा रहा था। उनका नाम वहीं के वोटर लिस्ट में रजिस्टर्ड है।

हमले की सूचना मिलते ही इलाके में अतिरिक्त पुलिस बल को भेजा गया, जिन्होंने रास्ते का साफ कर सभी लोगों को सुरक्षित मतदान केंद्रों तक पहुंचाया। श्रीलंका के राष्ट्रपति चुनाव में आवासीय मंत्री सजीथ प्रेमदासा और विपक्ष के गौतबाया राजपक्षे के बीच कड़ा मुकाबला है। तमिल और मुस्लिम अल्पसंख्यकों के मत इस करीबी मुकाबले में बहुत महत्वपूर्ण हैं।

Related Articles

Back to top button