ग्रामीणों को मिला घरों का अधिकार, प्रशासन ने वितरित की घरौनी

 मुजफ्फरनगर में शनिवार को ग्रामीणों को उनका हक दिलाने के लिए घरौनी वितरण कार्यक्रम किया गया। सदर तहसील क्षेत्र के कुछ गांव में ड्रोन से सर्वे करने के बाद ग्रामीणों को घरौनी वितरित की गई।

मुजफ्फरनगर में शनिवार को ग्रामीणों को उनका हक दिलाने के लिए घरौनी वितरण कार्यक्रम किया गया। सदर तहसील क्षेत्र के कुछ गांव में ड्रोन से सर्वे करने के बाद ग्रामीणों को घरौनी वितरित की गई। इससे पहले सभी लोगों से बात की गई कि उन्हें किसी तरह की कोई आपत्ति तो नहीं है और जो प्रारूप दिया है, वो सही है।

दरअसल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से प्रदेश स्तर पर घरौनी वितरण का कार्यक्रम किया गया। इसके तहत आज मुज़फ्फरनगर ज़िला प्रशासन ने करीब 50 ग्रामीणों को घरौनी वितरित की। इस बारे में जानकारी देते हुए एसडीएम सदर परमानन्द झा ने बताया कि सरकार की योजना के तहत ग्रामीणों को उनका हक दिलाने के लिए इस तरह का अभियान चलाया गया। उन्होंने कहा कि पहले ग्रामीण क्षेत्रों में ड्रोन द्वारा सर्वे कराया गया। उसके बाद घरों का प्रारूप तैयार कर ग्रामीणों से बात की गई कि उन्हें किसी तरह की आपत्ति तो नहीं है। उन्होंने बताया कि यह व्यवस्था पहले नहीं थी लेकिन अब इससे काफी फायदा होने वाला है। ग्रामीणों में अधिकतर घरों और संपत्ति को लेकर होने वाले विवाद पर भी अंकुश लगेगा। अभी फिलहाल 50 लोगों को घरौनी वितरित की गई है, आगे भी तेजी से इस पर कार्य किया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button