सीतापुर में ग्रामीणों ने मतदान का किया बहिष्कार, जानिए क्या है वजह

देश आजाद होने के बाद से गांव में कोई विकास नहीं

सीतापुर. यूपी के सीतापुर में ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया. ग्रामीणों का आरोप है कि गांव में किसी भी तरह का विकास नहीं हुआ है. इसी वजह से उन्होंने मतदान का बहिष्कार किया है. ग्रामीणों के विरोध की सूचना मिलने के बाद प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझाने बुझाने का प्रयास कर रहे हैं. ग्रामीणों का आरोप है कि जब से देश आजाद हुआ है उसके बाद से गांव में किसी प्रकार का कोई विकास नहीं हुआ है. अधिकारियों से कई बार कहा जा चुका है. बावजूद इसके अधिकारियों ने ग्रामीणों की सुविधाओं के लिए कोई सुध नहीं ली.

विकास नही तो वोट नही

ग्रामीणों का आरोप है कि गांव में आने वाली सड़क नहीं बनी है. इतना ही नहीं ग्रामीण महिलाओं ने भी बताया कि हम लोग झोपड़ी में रहकर कई वर्षों से अपना जीवन यापन कर रहे हैं. हम लोगों को कोई भी सुविधाएं इस गांव में सरकार के द्वारा नहीं दी गई है. इसी के चलते हम लोगों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया है. यह पूरा मामला 145 विधानसभा महोली के बंडिया गांव के बूथ संख्या 289 का है. वहीं पीठासीन अधिकारी मनीष बाजपाई ने बताया कि सुबह से हम लोग इंतजार कर रहे हैं, कोई एजेंट भी बनने आया नहीं आया है. 9 बजे तक महज पांच ही वोट पड़े हैं. उच्च अधिकारियों ने आकर यहां मुआयना किया है. पुलिस प्रशासन की तरफ से अधिकारी आए थे. सेक्टर मजिस्ट्रेट को हम लगातार अपडेट दे रहे हैं.

9 जिलों की 59 सीटों पर जारी है मतदान

उधर अधिकारियों का कहना है कि ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया जा रहा है. जल्द ही वोटिंग की शुरुआत की जाएगी। ग्रामीणों की जो भी समस्याएं हैं, उन्हें भी जल्द सुलझाया जाएगा. बता दें कि चौथे चरण के लिए 9 जिलों की 59 सीटों पर मतदान जारी है. इसी चरण में सीतापुर जनपद में भी वोटिंग की प्रक्रिया जारी है.

Related Articles

Back to top button