1000 हिंदुओं का धर्म परिवर्तन करवाने वाले उमर गौतम का वीडियो आया सामने, सुनिए क्या कहा

लखनऊ. एक हजार लोगों के धर्मांतरण (Religious Conversion) के आरोप में गिरफ्तार उमर गौतम (Umar Gautam) उर्फ़ श्याम प्रताप सिंह का पुराना वीडियो सामने आया है, जिसमें वह इस बात को कबूल कर रहा है कि कैसे वह इस्लाम धर्म से प्रभावित हुआ और अन्य लोगों को इस्लाम अपनाने में मदद की. इस पुराने वीडियो में उमर गौतम कहता नजर आ रहा है कि इस्लामिक दावा सेंटर में महीने में औसत 15 से ज्यादा लोगों का धर्मान्तरण डॉक्यूमेंट किया जाता है. इतना ही नहीं उसने इस्लामिक दावा सेंटर जामिया, दिल्ली में करीब 1000 लोगों के धर्मान्तरण सम्बन्धी डॉक्यूमेंट जारी किये हैं.

पुराने वीडियो में यह भी कहता नजर आ रहा है कि इस्लामिक दावा सेंटर में इंग्लैण्ड, सिंगापुर और पोलैंड तक में धर्मांतरण का काम होता है. वह कह रहा है कि लोगों के इस्लाम कबूल करने से अल्लाह का काम हो रहा है. इतना ही नहीं वीडियो में वह गोरखपुर के यादव परिवार के लड़के और कानपुर की एक छात्रा का भी नाम ले रहा है जिसने उससे प्रभावित होकर इस्लाम कबूल किया।

सात दिन की रिमांड पर उमर गौतम
गौरतलब है कि गिरफ्तारी के बाद यूपी एटीएस को उमर गौतम और जहांगीर की सात दिन की रिमांड भी मिल गई है. इन दोनों ने अब तक गरीब महिलाओं के साथ मूक-मधिर गरीब बच्चों और अपाहिजों को मिलाकर 1000 से ज्‍यादा लोगों का धर्मांतरण कराया है. एटीएस के मुताबिक, उमर और जहांगीर न सिर्फ लालच बल्कि डरा धमका कर भी धर्म परिवर्तित करवाते थे.

ऐसे क्षत्रिय से बना मुसलमान
श्याम प्रताप सिंह गौतम उर्फ मोहम्‍मद उमर गौतम मूल रूप से उत्‍तर प्रदेश के फतेहपुर जिला के ग्राम पंथुआ का रहने वाला है. जबकि वह जाति से क्षत्रिय है. हालांकि उसके मुसलमान बनने की कहानी खासी दिलचस्‍प है. जानकारी के मुताबिक, स्कूलिंग के बाद जब वह ग्रेजुएशन के लिए नैनीताल हॉस्टल में शिफ्ट हुआ तो उस दौरान उसके पैर में चोट लग गई थी. इस दौरान उसकी बगल वाले कमरे में रहने वाले छात्र ने मदद की थी, जो कि मुस्लिम था. वही, छात्र ही श्याम को डॉक्टर के पास ले जाया करता था और साथ ही मंदिर भी. इसके बाद श्‍याम का इस्‍लाम के प्रति झुकाव हो गया है और उसने इस्लाम की किताबें हिंदी में पढ़ी तो उस पर इसका गहरा असर हुआ. इसी वजह से उसने 1984 में अपना धर्म परिवर्तित कर लिया और श्याम प्रताप सिंह गौतम से मोहम्‍मद उमर गौतम बन गया.

Related Articles

Back to top button