प्रयागराज: डिप्टी सीएम केशव मौर्य का वीडियो वायरल, दर्ज हुई FIR

प्रयागराज. यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के एक बयान को सोशल मीडिया में तोड़ मरोड़ कर वायरल किया गया. वायरल हो रहे इस वीडियो में केशव किसान आंदोलन को एक साजिश बता रहे हैं. इस वीडियो में डिप्टी सीएम की कही बात को तोड़ मरोड़ कर गलत अर्थ में पेश किया जा रहा है. मामला सामने आने के बाद प्रयागराज में इलहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) के अधिवक्ता गौरव द्विवेदी ने आईटी एक्ट में मुकदमा दर्ज कराते हुए आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है. एसएचओ खुल्दाबाद मामले की जांच पड़ताल कर रहे है. उधर, यूपी सरकार ने भी जन सुनवाई पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराई है.

केशव मौर्य के इस वायरल वीडियो में वह बोलते दिख रहे हैं किसान आंदोलन के नाम पर एक साजिश की जा रही है. वीडियो में पीएम नरेंद्र मोदी के प्रति आपत्तिजनक टिप्पणी की गई है. इससे पहले यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य कहा है कि दिल्ली में जो कुछ हुआ वह किसान नहीं कर सकते हैं. उन्होंने कहा है कि कोई देशभक्त भी ऐसा नहीं कर सकता है. ऐसा कृत्य शैतान किस्म के और देश विरोधी लोग ही कर सकते हैं. डिप्टी सीएम ने कहा है कि किसान आंदोलन में हुई हिंसा और अराजकता की पूरा देश निंदा कर रहा है और मैं भी कड़े शब्दों में इसकी निंदा करता हूं.

ये भी पढ़ें-जिला प्रोबेशन अधिकारी का रिश्वत लेते वीडियो वायरल, जांच

उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार किसानों के प्रति पूरी तरह से समर्पित है और लगातार बातचीत का क्रम भी जारी था. ट्रैक्टर मार्च की किसानों ने अनुमति ली थी लेकिन शर्तों के साथ मार्च निकालने की अनुमति दी गई. किसानों के बीच में घुसे अराजक तत्वों ने उसका उल्लंघन किया और गुंडागर्दी दिखाते हुए सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का काम किया गया. डिप्टी सीएम ने कहा है कि इसके लिए किसानों को जिन लोगों ने आश्वासन दिया, वह लोग ही पूरी तरह से इसके लिए जिम्मेदार हैं.

Related Articles

Back to top button