वरुण गांधी ने लखीमपुर खीरी कांड का एक और VIDEO किया ट्वीट, कही ये बात

लखीमपुर खीरी. यूपी के लखीमपुर खीरी में चार किसानों की मौत को लेकर पीलीभीत से बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने एक बार फिर सरकार को आड़े हाथों लेते हुए एक और वीडियो ट्वीट किया है. वरुण गांधी ने वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा है कि अब सब कुछ साफ़ है. आंदोलन को हत्या कर दबाया नहीं जा सकता. निर्दोष किसानों की मौत की जवाबदेही होनी चाहिए और उन्हें इंसाफ मिलना चाहिए.

दरअसल, वरुण गांधी ने लखीमपुर खीरी कांड से जुड़े एक वीडियो को ट्वीट किया है जिसमें एक तेज रफ़्तार जीप आंदोलनरत किसानों को कुचलते हुए निकल जाती है. बता दें इस हादसे में चार किसानों की मौत हो गई थी. जिसके बाद भड़की हिंसा में भीड़ ने दो बीजेपी कार्यकर्ताओं, केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा के ड्राइवर की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. इस हिंसा में एक स्थानीय पत्रकार की भी मौत हुई थी.

अभी तक मामले में किसी की गिरफ़्तारी नहीं
इस पूरे मामले में अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा समेत करीब 15 लोगों के खिलाफ, हत्या, बलवा और आपराधिक साजिश के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. हालांकि अभी तक इस मामले में कोई गिरफ़्तारी नहीं हुई है. उधर सरकार की तरफ से इलाहबाद हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज प्रदीप कुमार श्रीवास्तव की अगुवाई वाली एकल सदस्यीय न्यायिक जांच कमेटी का गठन किया है. कमेटी दो महीने में अपनी जांच रिपोर्ट शासन को सौंपेगी.

वरुण गांधी तीन बार मुख्यमंत्री को लिख चुके हैं पत्र
दरअसल वरुण गांधी किसानों के मुद्दे को लेकरतीन पत्र मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लिख चुके हैं. इतना ही नहीं उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से बीजेपी शब्द को भी हटा दिया है. जिसके बाद उनके बीजेपी छोड़ने की चर्चा जोरों पर है.

Related Articles

Back to top button