वाराणसी के लोग 1 दिन में पी गए 4 करोड़ से ज्यादा की शराब, यहां देखिए आंकड़े

वाराणसी : पूरे भारत में कोरोनावायरस तबाही मचा रहा है। 42000 से भी ज्यादा कोरोनावायरस संक्रमित मामले दर्ज किए जा चुके हैं। भारत सरकार इस घातक वायरस को रोकने के लिए हर मुमकिन प्रयास कर रही है। भारत सरकार ने तीसरी बार देश में लॉक डाउन किया है। इस बार के लॉक डाउन में कुछ तरह की रियायत दी गई है। इनमें से एक है शराब की दुकानें खोलना। वाराणसी में शराब की दुकान खुलते ही लोगों ने करोड़ों रुपए की शराब खरीद ली।

बता दें कि वाराणसी में सोमवार को जब शराब की दुकानें खोलें तो लोगों की उमड़ पड़ी। यह हाल सिर्फ वाराणसी का नहीं बल्कि पूरे देश में जहां जहां शराब की दुकान खोली वहां वहां भीड़ इकट्ठा हुई। बनारस में सोमवार के दिन 88000 ग्राहकों ने कुल चार करोड़ 4 करोड़ 73 लाख 84 हजार 3 सौ की शराब खरीद ली।

वहीं अगर देसी शराब की बात की जाए तो यहां 12 हजार ग्राहकों ने 60 लाख 25 हजार 5 सौ रुपए की शराब खरीदी। विदेशी शराब की बिक्री से कुल करोड़ 98 लाख 5 हजार 8 सौ की बिक्री हुई। यह कुल 55000 ग्राहकों ने खरीदी है। वहीं अगर बियर की बात करें तो 21000 लोगों ने 23 लाख 73 हजार 30 रुपए की बियर खरीद डाली।

यह आंकड़े चौका देने वाले हैं। देश में जैसे ही शराब शुरू हुई लोगों की शराब की दुकानों पर उमड़ पड़ी। ज्यादातर जगहों पर सोशल डिस्पेंसिंग तक की धज्जियां उड़ा दी गई। लोगों को घातक बीमारी से डर नहीं दिखा। यह सब लोग शराब खरीदते हुए नजर आए। कई जगहों पर तो लोगों ने न मास्क पहना था और ना ही किसी ने सैनिटाइजर का इस्तेमाल किया था। वही राजधानी दिल्ली की बात करें तो दिल्ली में आज से एमआरपी पर 70% कोरोना फीस बढ़ा दी गई है। यानी राजधानी दिल्ली में शराब अब महंगी बिकेगी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यह फैसला इसलिए लिया है ताकि लोग शराब की दुकानों पर भीड़ कम लगाएं।

Related Articles

Back to top button