वैक्सीन नहीं मिलने के कारण राज्य के अधिकांश जिलों में वैक्सीनेशन ठप : कांग्रेस

रांची, प्रदेश कांग्रेस ने कहा है कि झारखंड को पर्याप्त संख्या में कोविड-19 वैक्सीन नहीं मिल पाने के कारण रांची सहित राज्य के अधिकांश जिलों में पिछले चार-पांच दिनों से वैक्सीनेशन का काम लगभग ठप है। वहीं दूसरी ओर दुनिया भर के विशेषज्ञ अगले तीन-चार दिनों में भारत में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर आने की चेतावनी दे रहे है। लेकिन लोगों की जान जोखिम में डालने वाले भाजपा नेता सिर्फ जुमलेबाजी और फोन टेपिंग के काम में जुटी है।

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे, लाल किशोरनाथ शाहदेव और राजेश गुप्ता ने मंगलवार को बताया कि वैक्सीन की किल्लत की वजह से प्रतिदिन सिर्फ राजधानी रांची में दूसरे डोज लेने वाले पांच से सात हजार की कतार लग जा रही है। ऐसे में एक सप्ताह के बाद यदि रांची को आठ-हजार वैक्सीन भी मिलते है, तो इससे दूसरे डोज की जरुरत भी पूरी नहीं होती और बैकलॉग बढ़ता जाता है, जबकि नये लोग जो वैक्सीन लेने के लिए कतार में लगे हैं, उनकी भी भीड़ बढ़ती ही जा रही है।

प्रवक्ताओं ने कहा कि झारखंड सरकार ने प्रति दिन ढ़ाई से तीन लाख लोगों को वैक्सीन देने की व्यवस्था बनायी है। इस पर राज्य सरकार को करोड़ों रुपये खर्च करने पड़ रहे हैं, लेकिन समय पर केंद्र सरकार से वैक्सीन नहीं मिलने के कारण जहां आमजन भी परेशान हैं। वहीं सरकारी धन राशि की भी बर्बादी हो रही है। आईसीएमआर की ओर से यह चेतावनी दी जा रही है कि अगले तीन सप्ताह में कोरोना संक्रमण के तीसरे लहर के आने की संभावना है। ऐसे में युद्धस्तर पर वैक्सीन के काम को पूरा किये जाने की जरुरत है। यह केंद्र सरकार के बिना सहयोग से पूरा नहीं हो सकता है।

Related Articles

Back to top button