अखिलेश यादव केपी मौर्य को बनाएंगे मुख्यमंत्री, जानिए पलटवार मे क्या कहा केपी मौर्य ने

अखिलेश यादव ने केशव प्रसाद मौर्य को एक ऑफर दिया था. उन्होंने कहा था कि केशव प्रसाद मौर्य 100 से ज्यादा विधायक लेकर आए तो समाजवादी पार्टी उन्हें मुख्यमंत्री के लिए बाहर से समर्थन दे देगी.

उत्तर प्रदेश की राजनीतिक में समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव  और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य  के बीच जुबानी हमले जारी हैं. एक बार फिर से केशव प्रसाद मौर्य ने सपा प्रमुख पर तीखा हमला किया है. डिप्टी सीएम यहीं नहीं रूके, उन्होंने आगे कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की ‘भारत जोड़ो यात्रा’  पर भी निशाना साधा है.

केशव प्रसाद मौर्य ने सपा प्रमुख पर कहा, “अखिलेश यादव मुझसे घृणा करते हैं. विधानसभा में अखिलेश का प्यार मेरे प्रति सबने देखा है. अखिलेश यादव खुद डूबने वाले हैं वो मुझे क्या मुख्यमंत्री बनाएंगे.” वहीं उन्होंने कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ और राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा, “राहुल गांधी पहले अपनी पार्टी को जोड़ें, देश कहां टूटा है कि जोड़ने निकले हैं.”

क्या था ऑफर?
दरअसल, बीते दिनों अखिलेश यादव ने केशव प्रसाद मौर्य को एक ऑफर दिया था. उन्होंने कहा था कि केशव प्रसाद मौर्य 100 से ज्यादा विधायक लेकर आए तो समाजवादी पार्टी उन्हें मुख्यमंत्री के लिए बाहर से समर्थन दे देगी. अब सपा प्रमुख के इसी बयान पर केशव प्रसाद मौर्य ने पलटवार किया है.

अखिलेश यादव ने कहा था कि केशव प्रसाद मौर्य बहुत कमजोर आदमी हैं. वे आज भी 100 विधायक लेकर आएं, हम उन्हें समर्थन करेंगे. उन्हें बिहार से उदाहरण लेना चाहिए. जो बिहार में हुआ वो यूपी में क्यों नहीं हो सकता है. वो एक बार बता रहे थे कि उनके पास सौ से ज्यादा विधायक हैं. वो आज भी आएंगे तो हम उन्हें समर्थन कर देंगे.

बता दें कि एक महीने पहले ही बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने बीजेपी से गठबंधन तोड़ा है. उन्होंने अब आरजेडी के साथ सरकार बना ली है. वहीं अब वे बीजेपी खिलाफ विपक्ष को लामबंद करने में भी लगे हुए हैं.

Related Articles

Back to top button