राष्ट्रीय प्रेरणा दूत पुरस्कार से उत्तराखंड की बेटी बिहार में हुई सम्मानित

राष्ट्रीय प्रेरणा दूत पुरस्कार से सम्मानित उत्तराखंड की बेटी पायल चौहान का बेहट पहुँचने पर जोरदार स्वागत किया गया। पायल चौहान का समाजसेवी के तौर पर उत्तराखंड से एकमात्र चयन हुआ था। इस कार्यक्रम में देश के विभिन्न राज्यों से चयनित अन्य 32 युवाओं को भी मिला राष्ट्रीय प्रेरणा दूत पुरस्कार दिया गया है।

बेहट कस्बे के आनन्द बाग स्थित शेख़ गुलफाम के प्रतिष्ठान पर पहुंची उत्तराखंड के मलुकावाला विकासनगर उत्तराखंड निवासी पायल चौहान का फूलमालाए डाल जोरदार स्वागत किया गया। इस दौरान पायल चौहान ने बताया कि तीन फरवरी 2021 को सामाजिक संस्था फेस ऑफ फ्यूचर इंडिया के पंचम स्थापना दिवस समारोह के दौरान विभिन्न राज्यों में समाजसेवा, सिनेमा, चिकित्सा, शोध एवं अनुसंधान आदि के के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले 32 युवाओं को बिहार छपरा जिले में आयोजित कार्यक्रम में राष्ट्रीय प्रेरणा दूत पुरस्कार 2020 से सम्मानित किया गया।

ये भी पढ़ें-योगी सरकार सभी विधायकों को देगी Apple का आईपैड, मिलेंगे इतने हजार रुपये

पायल चौहान समाजसेवा के साथ साथ ट्रेकिंग, रक्तदान, स्वच्छता अभियान, नारी सशक्तिकरण, योग शिविर आदि में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है।  इस मौके पर पायल चौहान ने कहा कि लड़कियां किसी से कम नही होती है। लड़कियों को समाज मे बढ़ चढ़कर भागीदारी करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि बेहट में जिस तरीके से उनका स्वागत किया गया है उसे वे कभी नही भुला पायेगा।

Related Articles

Back to top button