Uttarakhand: 2022 के चुनावों के लिए कांग्रेस की तैयारियां शुरू, जानिए एक्शन प्लान

देहरादून. उत्तराखंड (Uttarakhand News) में 2022 के चुनावों को लेकर कांग्रेस (Uttarakhand Congress) ने जोर-शोर से तैयारियां शुरू कर दी हैं. कांग्रेस ने पूरे राज्य में यात्राओं का दौर शुरू कर दिया है. इसकी शुरुआत कांग्रेस पार्टी प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कर दी है. वे 3 दिनों के दौरे पर निकल गए हैं. रविवार को गणेश गोदियाल रुद्रप्रयाग जाएंगे. यहां वे जिला कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे.

इस मुलाकात के बाद गोदियाल उखीमठ में रात्रि विश्राम करेंगे और सोमवार को चमोली जिले का दौरा करेंगे. यहां भी जिले ब्लॉक के कांग्रेस नेता और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करने के बाद जोशीमठ में रात्रि विश्राम करेंगे. कार्यक्रम के मुताबिक, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मंगलवार को अल्मोड़ा के जैंती पहुंचेंगे. 3 जिलों का दौरा करने के बाद वे 3 सितंबर को परिवर्तन यात्रा की शुरुआत करने खटीमा पहुंचेंगे.

एक साथ नजर आएंगे बड़े नेता

बताया जा रहा है कि इस यात्रा में कांग्रेस के सभी बड़े नेता एक साथ नजर आएंगे. इनमें प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल, पूर्व सीएम हरीश रावत, नेता विपक्ष प्रीतम सिंह, कांग्रेस के 4 नए कार्यकारी अध्यक्ष भुवन कापड़ी, रणजीत रावत, जीतराम और तिलक राज बेहड़ भी शामिल होंगे. गौरतलब है कि परिवर्तन यात्रा करके कांग्रेस सत्ता से बीजेपी की विदाई का बिगुल फूंकना चाहती है.

हरीश रावत (Harish Rawat) को जनता ने क्यों हराया ? ये सवाल खुद हरीश रावत लोगों से पूछने निकलने वाले हैं. शनिवार को कांग्रेस (Congress) ऑफिस में 45 मिनट की प्रेस कॉन्फ्रेंस में हरीश रावत ने बड़े सपने भी दिखाए, तो बैकफुट पर भी नजर आए. वहीं बीजेपी (BJP) ने इसे हरीश रावत का इमोशनल ड्रामा बताया है. उत्तराखंड में कांग्रेस का चुनाव अभियान हरीश रावत को चलाना है, तो शनिवार को प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल के नाम से जोड़कर श्री गणेश अभियान की शुरुआत की गई. यानि हर अभियान की शुरुआत अब श्री गणेश के नाम से होगी. इसके बाद हरीश रावत ने जब बोलना शुरू किया, तो स्वास्थ्य,शिक्षा और रोजगार पर बीजेपी सरकार को घेरा और कहा कि बर्बाद हो चुके उत्तराखंड के विकास का प्लान सिर्फ उनके पास है. हरीश रावत ने कहा कि उन्हें बीजेपी ने हरद्वारी लाल कहा, इसलिए वो गन्ने और मंडुवे के साथ दो दिन हरिद्वार की परिक्रमा करेंगे. हरीश रावन ने कहा,’मोरी से मुनस्यारी तक और टनकपुर से खानपुर तक अकेले जाऊंगा और अपनी हार की वजह पूछुंगा.

Related Articles

Back to top button