Uttarakhand Exit Poll: एग्जिट पोल में बनती दिख रही कांग्रेस की सरकार, जानें भाजपा का हाल

उत्तराखंड में कांग्रेस की बनेगी सरकार, देखे आकड़ें

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के बाद एग्जिट पोल सामने आ गए हैं। इसके हिसाब से प्रदेश में भाजपा और कांग्रेस के बीट कांट की टक्कर है। कई एग्जिट पोल के अनुसार कांग्रेस सरकार बनने जा रही है तो बाकी अन्य में भाजपा की वापसी होने का अनुमान है। हालांकि एग्जिट पोल को नतीजे नहीं कह सकते हैं। यह सिर्फ अनुमान है। असली नतीजे 10 मार्च को आपके सामने होंगे। आइए आपको बताते हैं सभी एग्जिट पोल को मिलकर किसकी सरकार बनने जा रही है। यानी जानिए पोल ऑफ पोल्स में उत्तराखंड में किसकी सरकार बन रही है।

न्यूजनशा के एग्जिट पोल के मुताबिक उत्तराखंड में कांग्रेस की सरकार बनने का अनुमात जताया है। एग्जिट पोल की बात मानें तो कांग्रेस के हाथ 32-38 सीटें आ रही हैं, जबकि भाजपा को 26-32 सीटों पर संतुष्ट होना पड़ेगा आप को दो, जबकि अन्य राजनैतिक दल तीन से 11 सीटें जीत सकते है। तो वहीं, टुडेज चाणाक्य के एक्जिट पोल की बात करें तो इस पोल ने कांग्रेस को नकार दिया है। पोल के मुताबिक, बीजेपी दोबार सरकार बना रही है। भाजपा को विधानसभा चुनाव में 43 सीटें मिल रही हैं, जबकि कांग्रेस को सिर्फ 24 सीटों से संतुष्ट होना पड़ेगा। अन्य राजनैतिक दल तीन 03 सीटें जीतने में कामयाब रहेगी।

वहीं अगर सर्वे के मुताबिक उत्तराखंड में कांग्रेस के प्रतिशत की बात की जाए तो इस बार 45 फीसदी वोट मिलने की उम्मीद है. जबकि आप को 9.5 फीसदी वोट मिलने की बात सामने आ रही है,  भाजपा को 40.5 प्रतिशत वोट मिलने के आशंका जताई जा रही है. वही अन्य को 4 प्रतिशत वोट मिलने की संभावना है.

उत्तराखंड में कई पार्टियों के बीच है मुकाबला

न्युज नशा के एग्जिट पोल के मुताबिक उत्तराखंड में मुकाबला भाजपा, कांग्रेस, आम आदमी पार्टी व शिरोमणि अकाली दल के साथ है. एग्जिट पोल का आकडा बताता है जो किस तरह में उत्तराखंड 32-38 के बीच तक पहुँच सकता है.

Related Articles

Back to top button