उत्तराखंड : मुख्यमंत्री ने विधायकों और अधिकारियों को दिलाई कोरोना से बचाव की शपथ

देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सचिवालय में कोरोना के संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव के लिए जन जागरुकता अभियान के तहत विधायकगणों एवं अधिकारियों को शपथ दिलाई। उन्होंने कोरोना से बचाव तथा वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सावधानियां बरतने, कोरोना से जुड़े आचार व्यवहार का अनुसरण करने और दूसरों को भी इसके लिए प्रोत्साहित करने की शपथ दिलाई गई। शपथ में मास्क, फेस कवर पहनने एवं दूसरों से दो गज की दूरी बनाकर रखने, नियमित रूप से साबुन और पानी से हाथ धोने, कोरोना के लक्षण महसूस होने पर तत्काल चिकित्सा सलाह लेने एवं मिलकर कोरोना के खिलाफ लड़ाई जीतने की भी बात दोहराई गई।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि जनप्रतिनिधयों, अधिकारियों एवं कार्मिकों को कोराना से बचाव के लिए जन जागरुकता पर विशेष ध्यान देना होगा। त्योहारों एवं शीतकाल का समय शुरू होने वाला है। इसके दृष्टिगत मास्क की अनिवार्यता, सोशल डिस्टेंसिंग एवं स्वच्छता से सबंधित नियमों के पालन के लिए व्यापक स्तर पर जागरुकता जरूरी है। सर्दी के समय में कोरोना से बचाव के लिए और सतर्कता की जरूरत है। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि जब तक राज्य में कोरोना पूर्ण रूप से समाप्त नहीं होता, तब तक जन जागरुकता अभियान चलाया जायेगा। उन्होंने कहा कि यदि किसी को कोरोना के कोई लक्षण दिखाई दें तो शीघ्र इसकी सूचना टोल फ्री नम्बर या स्वास्थ्य विभाग को दी जाये।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सुरक्षात्मक उपायों से इस बीमारी से लड़ा जा सकता है। विश्व स्वास्थ्य संगठन एवं स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन का पूरा पालन जरूरी है। अधिकारी बैठकों को जहां तक संभव हो, वर्चुअल माध्यम से करें। सतर्कता से राज्य में कोरोना संक्रमण की दर में कमी आयी है, लेकिन इस समय किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये।

इस अवसर पर वर्चुअल माध्यम से विधायकगण, सचिवालय में अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, सचिव आरके सुधांशु, अमित नेगी, नितेश झा, शैलेष बगोली, डाॅ. पंकज पाण्डेय, डाॅ. रणजीत सिन्हा, महानिदेशक सूचना डाॅ. मेहरबान सिंह बिष्ट एवं शासन के अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button