उत्तराखंडः कोरोना महामारी के चलते देर से होंगी बोर्ड परीक्षाएं…

उत्तराखंड में विद्यालयी शिक्षा सचिव व जनपद के प्रभारी सचिव आर. मीनाक्षी सुंदरम ने कहा कि कोरोना महामारी के चलते इस बार बोर्ड परीक्षाएं देर से आयोजित होंगी। हालांकि उन्होंने शिक्षकों और छात्रों से पठन-पाठन में कोई ढील न बरतने की नसीहत दी। सचिव ने विभागीय अधिकारियों और शिक्षकों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने बच्चों से सवाल-जवाब भी किए। सुंदरम ने जनपद में ऑनलाइन शिक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

मालूम हो कि शुक्रवार को जिले के प्रभारी सचिव आर. मीनाक्षी सुंदरम ने जी.आई.सी. पौड़ी पहुंच ऑनलाइन शिक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। प्रभारी सचिव ने वर्चुअल कक्षाओं के संचालन, इंटरनेट कनेक्टिविटी, डायट द्वारा संचालित गतिविधियों व ऑनलाइन शिक्षा में सामने आ रही कमियों की जानकारी ली। उन्होंने जनपद पौड़ी में इंटरनेट कनेक्टिविटी को बेहतर बताया।

उन्होंने कहा कि कई स्थानों पर अभिभावकों ने ऑनलाइन शिक्षा व्यवस्था नहीं होने की बात कही है। विभाग ने बोर्ड परीक्षा की तैयारियां शुरू ली है, लेकिन कोरोना महामारी के चलते इस वर्ष बोर्ड परीक्षाएं देर से आयोजित होंगी। उन्होंने बच्चों को दूरदर्शन से चलाए जा रहे पाठ्यक्रम आधारित कार्यक्रम ज्ञानदीप से जुड़ने के लिए भी प्रोत्साहित किया। अपर निदेशक माध्यमिक शिक्षा गढ़वाल मंडल महावीर सिंह बिष्ट ने विद्यालयी शिक्षा सचिव को मंडल में ऑनलाइन शिक्षा व्यवस्था की विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर पर अपर निदेशक बेसिक एस.पी. खाली, प्रभारी प्राचार्य डायट डा. महावीर कलेठा, प्रधानाचार्य जी.आई.सी. पौड़ी बी.सी. बहुगुणा आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button