उत्तराखंड : CM धामी का बड़ा ऐलान, कर्मचारियों को अब मिलेगा…

देहरादून. उत्तराखंड के तीन लाख से ज़्यादा नागरिकों के लिए राज्य सरकार ने बड़ी सौगात दी है. उत्तराखंड विधानसभा में मानसून सत्र के दौरान बड़े ऐलान करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने तोहफों का पिटारा खोलना शुरू कर दिया है. राज्य के सरकारी कर्मचारियों को धामी सरकार ने बड़ी सौगात देते हुए कहा कि महंगाई भत्ता 11 फीसदी बढ़ोत्तरी के साथ अब 28 फीसदी मिलेगा. इस भत्ते को ​कोविड संक्रमण के चलते फ्रीज़ किया गया था, जिसे अब दोबारा शुरू किया जा रहा है. धामी ने यह भी स्पष्ट किया कि जितनी अवधि के लिए यह भत्ता रोका गया, उसका एरियर भी कर्मचारियों को दिया जाएगा.

सीएम धामी ने सदन में कई घोषणाएं करते हुए यह बड़ा ऐलान किया कि 11 फीसदी बढ़ोत्तरी के साथ 28 फीसदी महंगाई भत्ता राज्य सरकार कर्मचारियों को देगी, जो सितंबर 2021 के वेतन में दिया जाएगा. सितंबर की सैलरी में बढ़ा हुआ भत्ते के साथ ही एरियर भी कमर्चारियों को मिलेगा. राज्य के कर्मचारियों के लिए बड़ी घोषणा के बाद पुलिसकर्मियों के ग्रेड पे का मामला भी सदन में गूंज रहा है.

विधानसभा के मानसून सत्र के तीसरे दिन नियम 58 में करन माहरा ने पुलिसकर्मियों के ग्रेड पे का मामला उठाया. सीएम धामी की घोषणाओं के बाद खबर लिखे जाने तक माहरा सदन में अपनी बात रख रहे थे. उन्होंने कहा कि पुलिस​कर्मियों के ग्रेड पे को बढ़ाकर 4600 रुपये किया जाना चाहिए.

Related Articles

Back to top button