उत्तरप्रदेश : ढाई साल की नवजात के साथ बलात्कार

उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले से इंसानियत को शर्मशार करने वाला एक मामला सामने आ रहा है। रामपुर जिले के पास जंगल में मंगलवार को ढाई साल की बच्ची के साथ 30 वर्षीय एक व्यक्ति ने कथित तौर पर बलात्कार किया है। पुलिस ने बताया कि लड़की को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घटना के प्रकाश में आने के बाद आक्रोशित लोगों ने बुधवार की सुबह स्थानीय थाने का घेराव किया और आरोपी के घर पर बुलडोजर चलाने की मांग की.

पीड़िता के पिता द्वारा दर्ज कराई गई प्राथमिकी के अनुसार, लड़की अपने घर के बाहर खेल रही थी जब आरोपी ने उसे बहला-फुसलाकर पास के जंगल में ले गया और उसके साथ बलात्कार किया।

पीड़िता लगभग चार घंटे तक लापता रही और एक स्थानीय मस्जिद की सार्वजनिक उद्घोषणा प्रणाली से घोषणा की गई कि बच्चे का पता लगाने में ग्रामीणों की मदद ली जाए। बाद में बच्ची जंगल में बेहोशी की हालत में मिली थी।

पीड़िता के साथ खेल रहे अन्य बच्चों ने कहा कि उन्होंने मंगलवार दोपहर लड़की को आरोपी के साथ जाते देखा। पुलिस ने आरोपी की तलाश में छापेमारी की, लेकिन मंगलवार को उसकी गिरफ्तारी नहीं हो सकी, आखिरकार बुधवार को इस शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया।

“अपराधी को बुधवार दोपहर के आसपास गिरफ्तार किया गया था। लड़की को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। आरोपी पर भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (बलात्कार) और यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (POCSO) अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है, और आगे की कार्यवाही जारी है।

Related Articles

Back to top button