शाइस्ता परवीन, गुड्डू मुस्लिम के खिलाफ उत्तरप्रदेश सरकार ने जारी करवाया लुकआउट नोटिस

उमेश पाल मर्डर केस के ताजा अपडेट में, उत्तर प्रदेश पुलिस ने मारे गए गैंगस्टर अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन और उसके करीबी सहयोगी गुड्डू मुस्लिम और साबिर के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है। इस बीच, पुलिस ने शाइस्ता परवीन पर पहले ही 50,000 रुपये का इनाम घोषित कर रखा है। उन्होंने यह भी चेतावनी दी कि परवीन और अन्य दो भी देश से भाग सकते हैं क्योंकि पुलिस के प्रयासों के बावजूद उन्हें अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है।

बदले में, अधिकारियों ने इन तीनों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी करने के लिए प्रेरित किया है। अधिकारियों ने कहा कि प्रयागराज पुलिस ने पहले इस संबंध में अपनी रिपोर्ट उत्तर प्रदेश सरकार को भेजी थी। और इसी के आधार पर उनके खिलाफ देश छोड़ने से रोकने के लिए लुकआउट नोटिस जारी किया गया है. नोटिस की अवधि 1 वर्ष के लिए होगी।

सभी अप्रवासन चौकियों को लुकआउट नोटिस भेज दिया गया है और यदि वे देश से बाहर भागने की कोशिश करते हुए पकड़े जाते हैं, तो प्रयागराज पुलिस को संबंधित एजेंसियों से अलर्ट प्राप्त होगा।

इससे पहले यूपी पुलिस ने 9 अप्रैल को मारे गए गैंगस्टर अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन पर इनाम दोगुना कर दिया था. वह उस पर 50,000 रुपये का इनाम रखती है। पुलिस ने 19 अप्रैल को शाइस्ता की तलाश में उत्तर प्रदेश के कौशाम्बी में भी छापेमारी की थी। पुलिस के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के प्रयागराज और आसपास के इलाकों में तलाशी अभियान अब भी जारी है।

13 अप्रैल को एसटीएफ के साथ मुठभेड़ में अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ के मारे जाने और अतीक के बेटे आजाद अहमद के मारे जाने के बाद से शाइस्ता फरार है.

इससे पहले 25 अप्रैल को उत्तर प्रदेश सरकार ने अतीक के साले अखलाक अहमद को कथित तौर पर अनैतिक गतिविधियों में शामिल स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर को निलंबित कर दिया था. डॉक्टर अख़लाक़ अहमद फ़िलहाल प्रयागराज की नैनी जेल में बंद है. वह मेरठ के भावनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थापित थे। डॉक्टर अखलाक अहमद पर प्रयागराज में उमेश पाल की हत्या के बाद फरार शूटरों को विस्फोटक मुहैया कराने और गुड्डू मुस्लिम को शरण देने का आरोप है.

शाइस्ता परवीन ‘माफिया’ घोषित

इस महीने की शुरुआत में, प्रयागराज पुलिस ने 2 मई को एक मोहम्मद अतिन जाफर की गिरफ्तारी के संबंध में दर्ज एक प्राथमिकी में पहली बार परवीन को ‘माफिया’ के रूप में नामित किया था, जिसे उसे और साबिर को आश्रय देने के लिए गिरफ्तार किया गया था। उमेश पाल हत्याकांड के अलावा, शाइस्ता पर राज्य के विभिन्न थानों में दर्ज पांच जालसाजी और धोखाधड़ी सहित सात अन्य मामलों में नामजद है। पुलिस सूत्रों ने दावा किया कि शाइस्ता ने मोबाइल फोन का इस्तेमाल करना बंद कर दिया था और लगातार अपना ठिकाना बदल रही थी।

Related Articles

Back to top button