उत्तरप्रदेश : आर्थिक तंगी के चलते बेटी को दिया ज़हर

पिता और बेटी का संबंध संसार में श्रेष्ठ माना जाता है, लेकिन ऐसे में एक पिता ही अपनी बेटी की जान का दुश्मन बन जाए तो यह चिंता का विषय है। उत्तरप्रदेश से ऐसे ही एक घटना सामने आई है जहां एक पिता ने अपनी खुद की बेटी को ज़हर दे कर मार दिया, व बाद में खुद भी उसका सेवन कर में मर गया। जिसके बाद 54 वर्षीय व्यक्ति और उसकी आठ वर्षीय बेटी की मौत हो गई। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मड़ैया गांव निवासी सलीम शुक्रवार को अपनी बेटी और 10 साल के बेटे के साथ घर पर अकेला था, जब यह घटना हुई। उसकी विधवा मेहताब ने मीडियाईको बताया, सलीम ने खुद खाने से पहले बच्चों को चूहे मारने की दवा दी।

उन्होंने कहा, “डॉक्टरों ने मुझे बताया कि इरम और सलीम की मौत हो गई है और मेरे बेटे की हालत गंभीर है।” सलीम और मेहताब सात बच्चों के माता-पिता थे और आर्थिक तंगी का सामना कर रहे थे। उनका इकलौता बेटा थैलेसीमिया से पीड़ित था। हालांकि, मेहताब ने आरोप लगाया कि स्थानीय प्रशासन द्वारा 2021 में 33 साल के अपने घर को खाली करने के नोटिस के साथ थप्पड़ मारने के बाद सलीम मानसिक तनाव में था, “नोटिस में कहा गया है कि हमारा घर अतिक्रमित भूमि पर बनाया गया था। हमने अदालत में आदेश के खिलाफ अपील की है। सलीम आदेश के कारण तनाव में था स्थानीय अधिकारियों ने आरोप से इनकार किया है।
अनुविभागीय मजिस्ट्रेट निरंकार सिंह ने संवाददाताओं से कहा, “परिवार आर्थिक तंगी और मानसिक तनाव से पीड़ित था क्योंकि उनका बेटा थैलेसीमिया से पीड़ित था। उनके घर के संबंध में नोटिस 2021 में जारी किया गया था और मामला विचाराधीन है।” अधिकारी ने कहा कि उनके बेटे के इलाज का खर्च जिला प्रशासन द्वारा वहन किया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button