Uttar Pradesh: पूर्वांचल को सूखा ग्रस्त घोषित करने की मांग, बीजेपी सांसद ने सीएम योगी को लिखी चिट्ठी

News Nasha

इस बार उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल में काफी कम बारिश हुई है, जिसके कारण इस पूरे इलाके में सूखे के हालात बन गए हैं। सूखे के हालात के कारण पूर्वांचल को सूखा ग्रस्त क्षेत्र घोषित करने की मांग अब तेज हो गई है। वहीं इस संबंध में बीजेपी सांसद की एक चिट्ठी भी सामने आई है। सीएम योगी आदित्यनाथ को लिखी गई इस चिट्ठी में बीजेपी (BJP) सांसद ने पूर्वांचल को सूखा ग्रस्त घोषित करने की मांग रखी है।

दरअसल, बीते कुछ दिनों से बीजेपी सांसद की एक चिट्ठी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इस चिट्ठी में पूर्वांचल को सूखा ग्रस्त करने की मांग रखी गई है। ये चिट्ठी बस्ती से बीजेपी सांसद हरीश द्विवेदी ने सीएम योगी आदित्यनाथ को लिखी है।  चिट्ठी में कहा गया है कि पूर्वी उत्तर प्रदेश में मानसून के दौरान अपेक्षित बारिश न होने पर जनपद बस्ती समेत पूर्वी यूपी को सूखा ग्रस्त घोषित किया जाए।

चिट्ठी में लिखी ये बात:

बीजेपी सांसद ने अपनी चिट्ठी में लिखा है कि पूर्वी उत्तर प्रदेश में मानसून के दौरान अपेक्षित बारिश नहीं होने के कारण धान की रोपाई और सिंचाई के अभाव के कारण किसानों की हालत बहुत दयनीय है। बरसात का पूरा महीना बीतने को है, लेकिन बारिश नहीं हुई है। धान की रोपाई के लिए जो बीज डाले गए थे, वो भी सूख गए हैं, जिससे किसानों की हालत अत्यंत दैयनीय हो गई है। ऐसी स्थिति में बस्ती समेत पूर्वी यूपी को सूखा ग्रस्त घोषित किया जाना आवश्यक है।

सांसद ने सीएम योगी से मांग करते हुए लिखा है कि मैं आपसे आग्रह करता हूं कि किसानों की मदद के लिए बस्ती और पूर्वी यूपी को सूखा ग्रस्त घोषित करने की कृपा करें। इस चिट्ठी में नीचे बीजेपी सांसद हरीश द्विवेदी का दस्तखत भी किया गया है। ये चिट्ठी 14 अगस्त को लिखी गई है।

 

Related Articles

Back to top button