UPSESSB TGT Exam

बिहार के सॉल्वर गैंग दूसरों की जगह देते थे परीक्षा, एक पेपर के लिए मिलते थे दो लाख, 10 गिरफ्तार

 

 

प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक परीक्षा 2021 में बिहार का सॉल्वर गैंग सक्रिय रहा। कई सॉल्वरों के दूसरों की जगह परीक्षा देने की बात सामने आई है। कीडगंज पुलिस ने रविवार को बिहार के सॉल्वर गैंग का खुलासा किया। एक युवती समेत 10 लोग फर्जीवाड़ा करने में पकड़े गए हैं।

इनके पास से 10 ब्लूटूथ सिम कार्ड, 10 ईयर बड, 20 डिवाइस बैट्री, 13 अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र की कॉपी, 18300 रुपये मिले हैं। बिहार के सॉल्वर गैंग को सोरांव के एक युवक ने बुलाया है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

केएन काटजू में शनिवार को टीजीटी में बिहार का सनोज सिंह दूसरे की जगह परीक्षा देने पहुंचा था। लाखों रुपयों में सौदा हुआ था। इस दौरान असली अभ्यर्थी भी पहुंच गया। भेद खुलने पर पुलिस को सूचना दे दी गई। पुलिस ने सनोज को पकड़ लिया। छानबीन में पता चला कि बिहार से पूरा गैंग यहां पहुंचा है। वहां से दूसरों की जगह परीक्षा दिलाने के लिए सॉल्वरों को लाया गया है।

कीडगंज पुलिस ने छापेमारी करके एक युवती समेत बिहार के दस युवकों को पकड़ लिया। सभी आरोपी बिहार में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करते हैं। इनके पास से बीते शनिवार और रविवार को हुई परीक्षा के कई अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र मिले हैं। पुलिस को शक है कि कई अभ्यर्थी शनिवार की परीक्षा में शामिल हुए थे। इसकी जांच चल रही है। बताया जा रहा है कि पकड़े गए सभी युवक सॉल्वर हैं। इन्हें एक परीक्षा में बैठने के लिए 10 हजार रुपये एडवांस दिया गया था। पास होने के बाद दो-दो लाख रुपये मिलते।

 

Related Articles

Back to top button