UP की ”स्पेशल सिक्योरिटी फोर्स” गणतंत्र दिवस पर करेगी परेड, दिखाएगी जलवे

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) के निर्देश पर नवगठन की प्रक्रिया से गुजर रही विशेष फ़ोर्स ‘यूपी स्पेशल सिक्योरिटी फोर्स'(‘UP Special Security Force) के अस्तित्व में जल्दी लाने की कवायद चल रही है। इस बल की टुकड़ी इस बार के 26 जनवरी (26 January) परेड में शामिल होगी और अपने जलवे बिखेरेगी। प्रथम चरण में 5 बटालियनों का गठन किया जा रहा है।
खबरों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, आगामी गणतंत्र दिवस परेड के मद्देनजर यूपी स्पेशल सिक्योरिटी फोर्स के गठन में तेजी लाने के लिए निर्देश दिए गए है।
इस फोर्स के गठन के लिए 1एडीजी(ADG) , 1 आईजी (IG)/ डीआईजी(DIG) ,1 एसपी (SP) और 2 सीओ (CO) व इंस्पेक्टर स्तर के अफसरों की तत्काल तैनाती के आदेश को अमलीजामा पहनाया जा रहा है। इसमे अधिकारियों की तैनाती 3 साल की प्रतिनियुक्ति पर की जाएगी।
इस स्पेशल फोर्स स्थापना के लिए अनुभवी अधिकारियों और पुलिसकर्मियों की तत्काल तैनाती की योजना पर अमल किया जा रहा है। पहले चरण में उत्तर प्रदेश के इस विशेष बल की पांच बटालियन का गठन किया जाएगा। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने यूपी एसएसएफ (UP SSF) के गठन में तेजी लाने के आदेश दिए।

Related Articles

Back to top button