यूपी के ओपिनियन पोल… कर देंगे बीजेपी का डिब्बा गोल, देखें न्यूजनशा का वीडियो

वरिष्ठ पत्रकारों ने ओपिनियन पोल के आकड़े को बताया गलत, कही ये बात

यूपी विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान 10 फरवरी से शुरू हो जाएगा. मतदान से पहले चुनाव आयोग ने ओपिनियन पोल पर बैन लगा दिया था, हालांकि इसके बाद सभी चैनलों और ओपिनियल पोल को दिखाया जा रहा है. न्यूजनशा की तरफ से ममता त्रिपाठी ने कहा कि आज हम अपने इस शो में ओपिनियन पोल के बारे में चर्चा करेंगे. उन्होंने ये भी कहा सभी चैनलों पर जो सर्वे दिखाया जा रहा है उसमें भाजपा सबसे आगे है.

ममता ने बताया ओपिनियन पोल के मुताबिक भाजपा अच्छी मेजौरिटी के साथ सरकार बना रही हैं. लेकिन फिर ऐसी क्या वजह है भाजपा के सिटिंग एमएलए हैं जो अपने क्षेत्र में जा रहे हैं. उन्हें जनता लोगों के बीच जाने नहीं दे रही है. उन्होंने कहा जनता उन्हें घुसने नहीं दे रही जनता उनके साथ बदजुबानी कर रही हैं.

ममता त्रिपाठी के साथ ओपिनियन पोल कई वरिष्ठ लोगों ने की चर्चा

ओपिनियन पोल पर चर्चा करने के लिए ममता त्रिपाठी के साथ वरिष्ठ राजनैतिक विशेषज्ञ अशोक वानखेड़े, प्रोफेसर रविकांत, राजेश बादल,रंजीव वरिष्ठ पत्रकार मौजूद रहे. वहीं ओपिनियन पोल के बारे में बात करते हुए ममता जी ने उनसे सवाल किया जो यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य उन्हें भी जनता अपने ही क्षेत्र में नहीं घुसने दे रही है. ऐसे में ओपिनियन पोल पर भाजपा 250, 300 सीटों पर है. ऐसे में क्या है इसकी सच्चाई. इसके बारे में जवाब देते हुए रंजीव ने बताया कि भारतीय राजनीति में ओपिनियन पोल गलत साबित हुए हैं. उन्होंने कहा ये चैनल जो सोचते हैं पार्टी उसके आसपास भी नहीं पहुँचती है.

ओपिनियन पोल की हकीकत जानने के लिए देखें वीडियो

ओपिनियन पोल पर चर्चा करते हुए रंजीव ने कहा मुज्जफरनगर में अखिलेश यादव और जयंत चौधरी ने प्रेस वार्ता की थी जिसमें उन्होंने जनता से कई तरह के वादे किए थे. इसी तरह पुरानी पेंशन और भी कई वादे कर अखिलेश यादव इस चुनाव में जीत दर्ज करने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने कहा ओपिनियन पोल ज्यादातर चुनावों में गलत साबित हुए हैं. इसके साथ उन्होंने अखिलेश यादव और जयंत चौधरी के प्रेस वार्ता की बात करते हुए कहा कि जयंत ने प्रेस वार्ता खत्म करने दौरान कर्मचारियों से अपील की थी आप से जो वोटर कार्ड मांगे ज रहे हैं. आपसे आग्रह है कि आप अपना वोटरकार्ड न दें. इस बारे में जानकारी के लिए ये पूरी वीडियो देखें…

https://www.youtube.com/watch?v=tg4pJYc4R3g

Related Articles

Back to top button