पुरानी प्रतिमा को रंग रोगन करवाकर लगाने को लेकर किया हंगामा

छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज मुख्य विपक्षी दल भाजपा के सदस्यों ने मंत्रालय में गांधी जी की पुरानी प्रतिमा को रंग रोगन करवाकर लगाने को लेकर हंगामा किया और स्थगन सूचना देकर चर्चा की मांग की। सूचना को आग्राह्य किए जाने पर उऩके हंगामे के कारण कार्यवाही को स्थगित करना पड़ा।
वरिष्ठ भाजपा सदस्य बृजमोहन अग्रवाल ने शून्यकाल में यह मामला उठाते हुए कहा कि गांधी जी के सिद्दान्तों पर चलने वाली पार्टी के लोगो ने अपमानित करने का कोई मौका नही छोड़ा है। उन्होने कहा कि गांधी जी की पुरानी प्रतिमा को रंग रोगन करवाकर लगा दिया गया और मुख्यमंत्री से उसका उदघाटन भी कर दिया। उन्होने इसे गंभीर मामला बताते हुए मुख्यमंत्री से इस्तीफे की मांग की।
नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने इस मामले में स्थगन की सूचना देते हुए उसमें आरोप लगाया कि नई राजधानी में स्थित मंत्रालय परिसर भवन में गांधी प्रतिमा के नाम पर खुलेआम भ्रष्टाचार किया गया है,और मामले में लीपापोती की तैयारी है। मंत्रालय परिसर में गांधीजी की किसी कलाकार के कबाड़ में पड़ी मूर्ति को रंगरोगन कर आयोजन सहित धूमधाम से स्थापित करा दिया गया। मामला खुलने के बाद मामले को रफादफा करने के लिए गत 12 फऱवरी को स्पष्टीकरण मांगा गया है।भाजपा के ही अजय चन्द्राकर ने आरोप लगाया कि मंत्रालय में गांधी जी की पुरानी प्रतिमा स्थापित की गई है।
सभापति धर्मजीत सिंह ने स्थगन को आग्राह्य कर दिया,जिसके बाद भाजपा सदस्यों ने जोरदार हंगामा किया और सत्तापक्ष के सदस्यों से उनकी तीखी नोकझोक भी हुई। इसके बाद सदन की कार्यवाही पांच मिनट के लिए स्थगित कर दी गई।

Related Articles

Back to top button