यूपी विस चुनाव: जल्द ही अमित शाह और पीएम मोदी करेंगे ताबड़तोड़ रैलियां, जनता से होंगे रूबरू

यूपी चुनाव में अमित शाह और पीएम मोदी दिखे एक्टिव, 22 जनवरी से कर सकते हैं रैली

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव में फिर से अपनी धाक जमाने के लिए भाजपा पूरी तरह से तैयार हो चुकी है. ऐसे में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह यूपी बीजेपी अभियान में काफी ज्यादा एक्टिव रहने के लिए पूरी तरह से कमर कस ली. क्योंकि पार्टी ओबोसी नेताओं और मौजूदा विधायकों के अलग होने का सिलसिला ब खत्म करना चाहती है.

इस सप्ताह के अंत में, अमित शाह यूपी की राजनीति में ज्यादा एक्टिव दिखाई देंगे. पार्टी को उम्मीद है कि यह अभियान को गति देने के साथ-साथ कैडर के मनोबल को भी बढ़ाएगा. अमित शाह के 22 जनवरी से पूरे राज्य का दौरा करने की उम्मीद है, जिस दिन चुनाव आयोग इस पर अगला फैसला करेगा कि क्या कोविड के की वजह से सार्वजनिक रैलियों और यात्राओं पर प्रतिबंध जारी रखा जाए. वह रैलियों की निगरानी करेंगे, जैसे पार्टी ने यूपी को ब्रज, काशी, अवध, गोरखपुर, पश्चिम यूपी और कानपुर में विभाजित सभी छह संगठनात्मक क्षेत्रों में प्रचार और टिकट वितरण के साथ-साथ किया. यदि अनुमति मिल जाती है पार्टी के शीर्ष प्रचारक पीएम मोदी भी सभी क्षेत्रों में कई रैलियां करेंगे

वहीं पार्टी के नेताओं ने दावा किया कि वह पूरे यूपी में 403 में से 270-290 सीटें जीतने के लिए आशान्वित हैं, जो आवश्यक बहुमत से कहीं अधिक है, इसके साथ ही शाह की भागीदारी पार्टी को 300 के आंकड़े से आगे ले जाएगी.

2017 के चुनाव में अमित शाह को माना गया था सूत्रधार

जानकारी के मुताबिक पिछले चुनाव के समय, शाह को उस जीत का सूत्रधार माना गया था, जिसने पूरे हिंदी क्षेत्र में पार्टी के प्रभुत्व के लिए मंच तैयार किया. इसकी जाति व्यवस्था सहित, राज्य और इसके मुद्दों से अच्छी तरह से परिचित होने की वजह से  शाह से उम्मीद की जाती है कि वह इस जीत को और मजबूती प्रदान करेंगे. शाह ने पहले ही साफ कर दिया था कि यूपी अभियान की जिम्मेदारी केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और वरिष्ठ नेता राधा मोहन सिंह के पास है.

किसी भी अटकल को दबाने के लिए शाह और मोदी दोनों ने सार्वजनिक रूप से मुख्यमंत्री पर भरोसा जताया था. बल्कि यहां तक कहा गया कि 2022 में सीएम योगी की सरकार की वापसी 2024 में मोदी का मार्ग प्रशस्त करेगी. हालांकि, पार्टी इस बात से अवगत है कि रैंकों के बीच विसंगति को दुरुस्त करने की आवश्यकता है. एक कठोर मुख्यमंत्री, जो एक सख्त प्रशासक के रूप में खुद पर गर्व करता है, सीएम योगी ने भले ही जनता में एक आधार बनाया हो, लेकिन भाजपा कैडर के एक वर्ग द्वारा उन्हें ऑफ हैंड के रूप में देखा जाता है. यह स्वीकार करते हुए कि कई पार्टी कार्यकर्ताओं ने “निराशा” महसूस की और नजरअंदाज भी किया.

ओबीसी के निकलने का पार्टी पर होगा असर

यूपी भाजपा के एक अन्य वरिष्ठ नेता ने कहा कि शाह का अधिक व्यावहारिक दृष्टिकोण “कैडर के लिए एक बड़ा बढ़ावा” होगा. “राज्य इकाई के पास कोई नहीं है जो उन्हें इधर-उधर ला सके, हालांकि, शाह जैसा नेता उन्हें बता रहा है कि आपका ध्यान रखा जाएगा, निश्चित रूप से सुकून देने वाला है.” अमित शाह के लिए मुख्य फोकस क्षेत्रों में से एक पूर्वी यूपी होगा, जहां ओबीसी नेताओं के बाहर निकलने का पार्टी पर सबसे अधिक प्रभाव पड़ने की उम्मीद जताई जा रही है. तीन मंत्री और 11 विधायक जा चुके हैं.

Related Articles

Back to top button