यूपी विस चुनाव: मैनपुरी और एटा-कासगंज में निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए बढ़ा दी गई फोर्स

तीसरे चरण का मतदान शान्तिपूर्व कराने के लिए मैनपुर-एटा में बढ़ाई फ़ोर्स

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव के दो चरणों का मतदान पूरा हो चुका है. वहीं तीसरे चरण का मतदान 20 फरवरी को आगरा जोन के एटा, मैनपुरी, फिरोजाबाद हाथरस और कासगंज में होना है. वहीं एटा, मैनपुरी और कासगंज में निष्पक्ष मतदान के लिए आखिरी वक्त में अर्ध सैन्य बालों की संख्या को बड़ा दिया गया है. अब से 300 कंपनी रहेगी. ऐसा इसलिए मतदान के दौरान की भी तरह पार्टियों व उनके कार्यकर्ताओं के बीच झडप या किसी भी तरह का कोई विवाद न हो. जिसकी वजह से अर्ध सैन्य बल की 7-7 कंपनी एटा और मैनपुरी में बढ़ा दी गई हैं.

तीसरे के मतदान के ये तीनों जिले हैं संवेदनशील

एटा, मैनपुरी और कासगंज ज्यादा संवेदनशील हैं. मैनपुरी की करहल विधानसभा सीट से सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव चुनाव लड़ रहे हैं. पहले मैनपुरी के लिए 63 कंपनी फोर्स मिला था, लेकिन शुक्रवार को सात कंपनी बढ़ा दी गईं. जिले में 70 कंपनी अर्ध सैन्य बल चुनाव कराएगा. एटा के लिए 58 कंपनी फोर्स मिली थी. जिसमें 7 और कंपनी की बढ़ोतरी की गई है.65 कंपनी चुनाव कराएगी.

कासगंज के लिए 41 कंपनी आवंटित हुई थीं. अब यहां चार कंपनी और फोर्स भेजा गया है. एक कंपनी हाथरस में बढ़ाई गई है. वहीं फिरोजाबाद में कोई बदलाव नहीं किया गया है. एडीजी जोन राजीव कृष्ण ने बताया कि तीसरे चरण के मतदान के लिए जोन के फिरोजाबाद, मैनपुरी, हाथरस, कासगंज और एटा में 300 कंपनी पैरा मिलेट्री फोर्स भी लगाई जा रही है.

ये हैं बढाई गईं फ़ोर्स

एटा – 65 कंपनी और एक प्लाटून

मैनपुरी – 70 कंपनी और दो प्लाटून

फिरोजाबाद – 72 कंपनी

हाथरस – 47 कंपनी

कासगंज – 45 कंपनी

Related Articles

Back to top button