UP: मुफ्त राशन योजना में गरीबों को मिलने वाले झोले पर होगी ये तस्वीर

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में 2022 के विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election-2022) की तैयारी में जुटी भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने सरकार की योजनाओं को लोगों तक पहुंचाने की तैयारी शुरू कर दी है. इसी क्रम में उत्तर प्रदेश में सभी राशन कोटे की दुकानों पर मुफ़्त राशन योजना के बोर्ड लगाए जा रहे हैं, जिस पर पीएम नरेंद्र  मोदी (PM Narendra Modi) और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की तस्वीर होगी.

इसके अलावा राशन कोटेदार राशन को एक झोले में रखकर देंगे, जिस पर पीएम और सीएम की तस्वीर लगाई जाएगी. बता दें कि इससे पहले सपा सरकार में अखिलेश यादव ने राशन कार्ड और स्कूल बैग पर अपनी तस्वीर छपवाई थी, जिसको लेकर राजनीतिक विवाद छिड़ गया था. उस समय भाजपा ने सपा पर तीखा हमला बोला था.

इस मसले पर यूपी सरकार के मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह कहते हैं कि संवैधानिक पद पर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री हैं, इसलिए उनकी तस्वीरें लगती हैं. समाजवादी पार्टी के लोग सिर्फ परिवार के लोगों की फोटो लगाना जानते हैं, इसलिए उन्हें बुरा लग रहा है. सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि अभी वह सत्ता में नहीं हैं, जब सत्ता में आएंगे तो अपने परिवार की फोटो लगवा लेंगे. संवैधानिक पद पर सीएम और पीएम हैं, इसलिए उनकी तस्वीरें योजनाओं में लगती है.

सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि हमारा विभाग राशन की दुकानों पर झोला भी देगा. खादी ग्राम उद्योग विभाग से झोले बनकर लोगों को मिलेंगे. सपा के लोग सिर्फ परिवार और परिवारवाद जानते हैं. वहीं कानून व्यवस्था के मुद्दे पर सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि यूपी में माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई का सिलसिला जारी रहेगा. हम जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम कर रहे हैं.

Related Articles

Back to top button