UP Politics: क्या केशव प्रसाद मौर्य छोड़ने जा रहे हैं डिप्टी सीएम का पद ? जानिए- क्यों हो रही है ये चर्चा

News Nasha

उत्तरप्रदेश में रविवार की शाम को अटकलों और चर्चाओं का दौर तेज हो गया है। दरअसल, यूपी में बीजेपी (UP BJP) के नए प्रदेश अध्यक्ष को लेकर काफी दिनों से अटकलों का दौर जारी है। लेकिन इसी बीच रविवार को एक ऐसी खबर सामने आई जिसने सबको चौंका दिया। ये खबर यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के ट्वीट से सामने आई है।
यूपी के डिप्टी सीएम ने रविवार शाम को एक ट्वीट किया. जिसके बाद राज्य की राजनीति में ये नई चर्चा शुरू हो गई. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, “संगठन सरकार से बड़ा है!” इस ट्वीट के बाद स्पष्ट हो गया है कि राज्य में जल्द ही कोई नया राजनीतिक बदलाव होने वाला है। वहीं ये भी चर्चा शुरू हो गई कि क्या डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य अपना पद छोड़ने जा रहे हैं।

ये हैं अटलकें?

डिप्टी सीएम द्वारा किए गए ट्वीट के बाद माना जा रहा है कि उन्हें अब बीजेपी संगठन में कोई बड़ी जिम्मेदारी देने जा रही है। पार्टी को राज्य में नए प्रदेश अध्यक्ष की भी तलाश है। बताया जा रहा है कि प्रदेश अध्यक्ष के लिए बीजेपी को किसी ओबीसी चेहरे की तलाश है। ऐसे में डिप्टी सीएम के ट्वीट ने इस बात की संभावना बढ़ा दी है कि उन्हें अब पार्टी सरकार के बदले संगठन की जिम्मेदारी देगी।
हालांकि अभी इस बात की कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है। लेकिन ये चर्चा आम तौर पर चल रही है, क्योंकि वर्तमान में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह का तीन साल का कार्यकाल पूरा हो चुका है। वहीं, इससे पहले केशव प्रसाद मौर्य ने दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी। उनके बाद ब्रजेश पाठक ने भी राष्ट्रीय अध्यक्ष से दिल्ली में ही मुलाकात की थी।
यूपी स्थित गाजियाबाद में रविवार को पश्चिम और ब्रज क्षेत्र के पदाधिकारियों की बैठक हुई। इस बैठक में यूपी के नए संगठन मंत्री धर्मपाल सिंह भी मौजूद थे। इसके अलावा स्वतंत्र देव सिंह, केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक भी बैठक में मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button