UP Politics: प्रियंका गांधी से वापस लिया जा सकता है यूपी का प्रभार, कांग्रेस अब बड़े बदलाव की तैयारी में

News Nasha

उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव की तैयारियों में अब हर दल जुट गया है। इसी बीच यूपी कांग्रेस में भी बदलाव की तैयारी शुरू हो गई है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से यूपी कांग्रेस का प्रभार वापस लिया जा सकता है। माना जा रहा है कि इस पर पार्टी हाईकमान गंभीरता से विचार कर रहा है।

दरअसल, 23 अगस्त को दिल्ली में कांग्रस की एक बैठक होने वाली है. बताया जा रहा है कि दिल्ली में होने वाली इस बैठक में तेलंगाना के प्रमुख नेताओं की बैठक सोमवार की शाम पांच बजे 10 जनपथ में होगी। इस बैठक में शामिल होने के लिए तेलंगाना के प्रमुख नेता पहले ही दिल्ली आ चुके हैं। इस बैठक में मुंगोडे उपचुनाव पर चर्चा होगी।

कई वरिष्ठ नेता भी बैठक में होंगे शामिल:

बैठक में केसी वेणुगोपाल और मनिकम टैगोर समेत अन्य वरिष्ठ नेता कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी से मुलाकात करेंगे। सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी के अनुसार प्रियंका गांधी से यूपी का प्रभाव वापस लिया जाएगा। इस पर पार्टी हाईकमान गंभीरता से विचार कर रहा है। वहीं माना जा रहा है कि बैठक में प्रियंका गांधी को तेलंगाना का प्रभार देने पर विचार होगा।

बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले प्रियंका गांधी को पूर्वी यूपी का प्रभार दिया गया था, जबकि लोकसभा चुनाव के बाद उन्होंने यूपी कांग्रेस का प्रभार दिया गया। इस दौरान यूपी में विधानसभा चुनाव हुए, जिसमें कांग्रेस को केवल दो सीटों पर ही जीत मिली थी। ये कांग्रेस का यूपी के विधानसभा चुनावों में अब तक का सबसे खराब प्रदर्शन था।

वहीं चुनाव के बाद ही यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। हालांकि अभी तक यूपी में कांग्रेस ने नए प्रदेश अध्यक्ष के नाम का एलान नहीं किया है।

 

 

 

Related Articles

Back to top button