उन्नाव रेप पीड़िता के संस्कार के बाद कार्यवाही शुरू, 7 पुलिसकर्मी निलंबित

उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की मौत के बाद उत्तर प्रदेश सरकार और पुलिस ने पहला बड़ा कदम उठा लिया है । राज्य की पुलिस ने अपने काम के प्रति लापरवाही बरतने और अपराध नियंत्रण व अभियोगों से संबंधित घटित घटनाओं के प्रति लचर रवैया अपनाने के लिए 7 पुलिसकर्मियों को निलम्बित कर दिया है । निलम्बन की चपेट में आने वालों में बिहार प्रभारी निरीक्षक अजय कुमार त्रिपाठी, प्रभारी बीट अरविन्द सिंह रघुवंशी,  श्रीराम तिवारी, बीट आरक्षी अब्दुल वसीम, आरक्षी पंकज यादव, आरक्षी मनोज और आरक्षी संदीप कुमार का नाम शामिल है ।

रविवारसुबह पीड़िता के शव का अंतिमसंस्कारकिया गया । इसके साथ ही उत्तरप्रदेशसरकार ने पीड़िता की बहनको सरकारी नौकरी, और पीड़िता के परिवारके लिएएक पक्का मकानऔर सुरक्षा मुहैया कराने का विश्वास दिलाया है । बता दें कि पीड़िता के परिवारवाले उसके अंतिमसंस्कार से पहले मुख्यमंत्री से मुलाकातकरने की बातपर अड़े थे ।

गौरतलब है कि दुष्कर्म पीड़िता ने शुक्रवार देर रात दम तोड़ दिया था, जिसके बाद शनिवार को उसका शव उसके पैतृक गांव लाया गया था । पीड़िता पर पेट्रोल छिड़क कर ज़िंदा जलाया गया था । इस घटना कक लेकर पीड़िता के पिता ने बताया कि मामले के सिलसिले में वह अक्सर रायबरेली जाया करती थी । ज्यादातर मैं ही उसे बस स्टेशन तक छोड़ने के लिए जाया करता था । मुझे इस बात का खेद हमेशा रहेगा कि गुरुवार के रोज मैं उसके साथ नहीं जा सका ।

Related Articles

Back to top button