यूपी पुलिस का बयान- अतीक और अशरफ को छुड़ाना चाहता था बेटा असद

उमेश पाल हत्याकांड में कई दिनों से फरार चल रहे माफिया अतीक अहमद के बेटे असद को आज पुलिस की STF टीम ने झांसी में मार गिराया। वह उमेशपाल हत्याकांड में फरार चल रहा था। असद के साथ STF ने अन्य शूटर गुलाम को भी ढेर कर दिया। एनकाउंटर करने वाली टीम में कुल 12 पुलिसकर्मी शामिल थे। टीम का नेतृत्व STF के DSP नवेंदु कुमार और DSP विमल कुमार सिंह कर रहे थे। इस मामले पर अब यूपी पुलिस प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रही है। इस बाबत पुलिस ने बताया कि असद और गुलाम अतीक अहमद और अशरफ को हमला कर छुड़ाना चाहते थे।

अतीक के काफिले पर हमले का था प्लान

इस एनकाउंटर को लेकर यूपी पुलिस के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि असद अतीक अहमद और अशरफ के काफिले पर हमला कर छुड़ाना चाहता था। इस कारण नियमों के मुताबिक कार्रवाई की गई। पुलिस द्वारा जवाबी कार्रवाई में असद और गुलाम की मौत हो गई। प्रशांत कुमार ने कहा कि आगे भी पुलिस द्वारा अपराध के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी। पुलिस ने बताया कि एनकाउंटर में मारे गए अपराधियों के पास से विदेशी हथियार बरामद किया गया है।

अतीक के बेटे असद और शूटर गुलाम के एनकाउंटर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों की तारीफ की। सीएम योगी ने UP STF के साथ डीजीपी, स्पेशल डीजी लॉ एंड ऑर्डर और पूरी टीम की सराहना की। मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया कि प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद ने इस एनकाउंटर की जानकारी मुख्यमंत्री को दी। इस पूरे मामले पर सीएम के सामने रिपोर्ट रखी गई। बता दें कि इससे पहले यूपी पुलिस की टीम ने उमेश पाल की हत्याकांड में शामिल 2 अपराधियों को पहले ही मुठभेड़ में मार गिराया है। इसके बाद अब असद और गुलाम को एनकाउंटर में मार गिराया। जो कि यूपी पुलिस के लिए बड़ी कामयाबी है।

Related Articles

Back to top button