यूपी में पुलिस ने बीजेपी नेता पर इस्तेमाल की थर्ड डिग्री, गंभीर आरोप

0
43

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में कुछ पुलिसकर्मियों द्वारा एक बीजेपी नेता को थाने में थर्ड डिग्री देने की खबर सामने आई है। बीती रात प्रदेश पुलिस स्याना विधानसभा क्षेत्र के तेजगढ़ी की मढैया गांव निवासी लक्ष्मी प्रताप सिरोही भाजपा नेता को उनके घर से पुलिस थाने ले गई। जहाँ उनपर जुर्म कुबूलने के नाम पर रात भर थर्ड डिग्री का इस्तेमाल किया गया।

शनिवार रात राज्य पुलिस बीजेपी नेता लक्ष्मी प्रताप सिरोही को उनके घर से ही अगौता थाने ले आई। इसके बाद पुलिस ने पूरी रात भाजपा नेता को जुर्म के कबूलने के लिए थर्ड डिग्री दी। भाजपा नेता का कहना है कि उन्हें उस जुर्म को कुबूलने के लिए पीटा जा रहा था जो उन्होंने नहीं किया। उन्होंने बताया कि अगौता थाने में थर्ड डिग्री को लेकर पूरी रात रहम की भीख मांगने पर भी पुलिस उन्हें तरह-तरह से थर्ड डिग्री देती रही। उन्होंने बताया कि इस दौरान एक सिपाही उसके पैरों को जूतों से रौंद रहा था। दूसरा डंडे, फट्टा बरसाते हुए वारदात कुबूलने को कह रहे थे।

अगौता थाना इंचार्ज और दो साथी निलंबित

गौरतलब है कि पूरी रात थर्ड डिग्री दिए जाने की वजह से भाजपा नेता की हालत खराब हो गई, जिसके चलते आनन-फानन में भाजपा नेता के परिजनों को बुलाकर भाजपा नेता को उनके सुपुर्द किया गया। खराब हालत की वजह से परिजनों ने उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसका उपचार चल रहा है। मामले का संज्ञान लेकर एसएसपी ने अगौता थाना इंचार्ज जयप्रकाश चौबे और उनके दो हमराही आरक्षी राजीव चौहान आरक्षी नितिन को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। वहीँ इस घटना के बाद से स्थानीय विधायक देवेंद्र लोधी सहित भाजपा नेताओं में पुलिस के प्रति रोष व्याप्त है। स्थानीय विधायक देवेंद्र सिंह लोधी ने लखनऊ डीजीपी ऑफिस में पुलिस की शिकायत करने की बात कही है।

वरुण शर्मा की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here