पेट्रोल पंप पर रुका यूपी पुलिस का काफिला


अतीक अहमद को ले जा रहा यूपी पुलिस का काफिला उदयपुर में एचपी के पेट्रोल पंप पर रुका। उदयपुर से दो घंटे की दूरी पर ऋषभदेव में पुलिस का काफिला 3 मिनट के लिए रुका।

यूपी पुलिस साबरमती जेल से अतीक को ले कर हुई रवाना ।

लखनऊ । उत्तर प्रदेश को दहला देने वाला प्रयागराज का उमेश पाल हत्याकांड के आरोपी अतीक अहमद को यूपी पुलिस साबरमती जेल से निकाल कर प्रयागराज के लिये रवाना हो गयी है । अतीक से उमेश पाल हत्याकांड मामले में पूछताछ भी होगी। साथ ही 2006 से जुड़े एक मामले में अतीक अहमद को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक देवेंद्र सिंह चौहान ने माफिया अतीक अहमद की गाड़ी पलटने को लेकर कहा कि हमारी गाड़ियां नहीं पलटतीं बल्कि केवल अपराधी पलटता है।माफिया अतीक अहमद को गुजरात से यूपी इस लिए लाया जा रहा है क्योंकि उसको एक पुराने मामले में कोर्ट के सामने पेश किया जाएगा।

डीजीपी ने यूपी पुलिस की सख्ती का बड़ा दावा करते हुए कहा कि यूपी पुलिस जब जिसको चाहे अरेस्ट कर सकती है, कानून के कठघरे में खड़ा कर सकती है।आरोपी को हमें कब और कैसे गिरफ्तार करना है यह हमारी रणनीति का हिस्सा है।डीजीपी ने यूपी पुलिस की एनकांउटर प्रणाली को लेकर कहा कि यह हमारी ट्रेनिंग है कि अगर हमारे ऊपर कोई गोली चलाएगा तो हम इसका जवाब गोली से ही देते हैं।यूपी पुलिस की नींव मजबूत है।अपराधियों के जेल में बनने वाले षड़यंत्र को लेकर डीजीपी ने कहा कि हम उस प्लानिंग को विफल कर देते हैं, कभी कभार इसके बारे में हम जाहिर नहीं करते हैं।

बताते चलें कि माफिया अतीक अहमद को प्रयागराज जेल में हाई-सिक्योरिटी बैरक में आइसोलेशन में रखा जाएगा।अतीक के सेल में सीसीटीवी कैमरा भी होगा।जेल कर्मचारियों को उनके रिकॉर्ड के आधार पर चुना और तैनात किया जाएगा।उनके पास बॉडी वियर कैमरे होंगे।प्रयागराज जेल कार्यालय और जेल मुख्यालय वीडियो वॉल के माध्यम से 24 घंटे निगरानी करेगा।जेल में सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के लिए डीआईजी स्तर के एक अधिकारी को नियुक्त किया गया है ।

Related Articles

Back to top button