UP News Updates: विधानमंडल का बजट सत्र आज से, हंगामेदार होने के आसार

लखनऊ. योगी सरकार (Yogi Government) के पांचवें बजट सत्र (Budget Session) की शुरुआत गुरुवार से शुरू हो रहा है. बजट सत्र के हंगामेदार होने के पूरे के पूरे आसार हैं, क्योंकि विपक्ष कृषि कानून, गन्ना भुगतान और महंगाई समेत कई मुद्दों को लेकर सरकार को घेरने की तैयारी है. आज विधानसभा और विधान परिषद के संयुक्त अधिवेशन में राज्यपाल अभिभाषण होगा. इस दौरान विपक्षी दल नारेबाजी कर विरोध दर्ज करा सकते हैं. उधर विपक्ष की तैयारियों को देखते हुए बुधवार शाम को बीजेपी विधानमंडल दाल  हुई. इस बैठक में विपक्ष के हर मुद्दे का समुचित जवाब देने की रणनीति पर चर्चा हुई.  इससे पहले बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक हुई. इस बैठक में विधानसभा अध्यक्ष ह्रदय नारायण दीक्षित ने सभी दलों के नेताओं से सदन को सुचारु रूप से चलाने का अनुरोध किया.

मथुरा: राष्ट्रीय लोकदल की किसान पंचायत आज. किसान पंचायत को संबोधित करेंगे रालोद नेता जयंत चौधरी. कृषि कानूनों के विरोध में रालोद कर रहा है किसान पंचायत. कई गांव के ग्रामीण किसान पंचायत में रहेंगे मौजूद. मगोर्रा क्षेत्र में आयोजित होगी विशाल किसान पंचायत.

ये भी पढ़ें-5 मिनट देर से शुरू हुआ अभिभाषण पर भड़का विपक्ष, रामगोविंद चौधरी ने कही ये बात

कासगंज: भारतीय किसान यूनियन (स्वराज) के नेतृत्व में आज रेल ट्रैक किया जाएगा जाम. कृषि बिल के विरोध में किसानो का प्रदर्शन. भारी संख्या में किसानों के पहुचने की जतायी जा रही आशंका. जिला प्रशासन ने भारी संख्या में पुलिस कर्मियों की लगाई ड्यूटी. दोपहर 12 बजे कासगंज रेलवे स्टेशन पर रोकी जाएगी ट्रेन.

आज सुबह 11 बजे से विधानसभा का बजट सत्र अभिभाषण से पहले स्पीकर से मिलेंगे BSP के बागी विधायक. बसपा की विधायक दल की बैठक में न बुलाए जाने से नाराज. राज्यसभा चुनाव में BSP सुप्रीमो बागी विधायकों से थी नाराज़. नाराज विधायक कर सकते हैं बसपा पर बड़ा हमला. स्पीकर से सदन में बसपा से अलग बैठने की करेंगे मांग. असलम राइनी, असलम अली, मुजतबा सिद्दीकी, हाकिम लाल बिंद, हरगोविंद भार्गव, सुषमा पटेल, वंदना सिंह, अनिल सिंह हैं बागी विधायक.

 

Related Articles

Back to top button