UP News: लखनऊ समेत यूपी के कई इलाकों में भूकंप के तेज झटके, घबराए लोग, निकले घरों से बाहर

News Nasha

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत कई इलाकों में देर रात भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। जानकारी के मुताबिक, यह झटके रात में करीब 1 बजकर 12 मिनट पर महसूस किए गए। वहीं रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 5.2 दर्ज की गई। शुक्रवार को आए भूकंप को यूपी के कई जिलों में महसूस किया गया। 5.2 की तीव्रता वाले झटके को महसूस कर लोग घबरा गए और अपने-अपने घरों से बाहर आ गए।

भूकंप की गहराई जमान से 82 किमी नाचे:

वहीं नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार यूपी के लखनऊ से 139 किलोमीटर उत्तर-पूर्व में भूंकप की गहराई जमीन से 82 किमी नीचे थी। जानकारी के मुताबिक, इसका केंद्र लखनऊ और बहराइच के आसपास रहा। बता दें कि, झटकों के चलते कुछ लोगों की नींद खुली, तो वहीं कुछ लोग जन्माष्टमी का त्योहार मना रहे थे जो भूकंप के आते ही घबरा गए और पंडालों से बाहर निकल आए। हालांकि अभी तक भूकंप के झटकों से किसी भी तरह के नुकसान की खबर सामने नहीं आई है।

इसके पहले यहां आए भूकंप के झटके:

आपको बता दें कि, शुक्रवार को उत्तराखंड के पिथौरागढ़ इलाके में हल्के झटके महसूस किए गए, जो रिक्टर पैमाने पर 3.6 तीव्रता मापी गई। वहीं इसके पहले 17 अगस्त को महाराष्ट्र के नासिक में तीन बार भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। यहां भी किसी भी तरह के नुकसान की कोई खबर सामने नहीं आई थी, हालांकि तीन बार लगातार झटकों को महसूस करने के बाद लोगों में डर का माहौल जरूर हो गया था।

 

 

 

 

Related Articles

Back to top button