यूपी एमएलसी चुनाव: सपा उम्मीदवार का पर्चा लेकर भागा युवक, मचा बवाल

यूपी एमएलसी चुनाव: सपा प्रत्याशी हाथ से छीनकर युवक ने फाड़ दिया पर्चा  

लखनऊ: यूपी में पंचायत चुनाव की तरह ही विधान परिषद चुनाव के दौरान भी पर्चा छीनने की घटना सामने आई है. एटा में सपा उम्मीदवार उदयवीर सिंह के हाथ से कुछ लोगों ने नामांकन पर्चा छीनकर फाड़ दिया. इस दौरान सपा प्रत्याशी उदयवीर सिंह के साथ मारपीट भी की गई और बचाने आई पुलिस के साथ भी मुठभेड़ हुई.

एटा-मैनपुरी-मथुरा स्थानीय निकाय सीट से सपा उम्मीदवार उदयवीर सिंह आज यानी सोमवार को एटा के कलेक्ट्रेट परिसर में नामांकन करने पहुंचे थे. जैसे ही वह गेट पर पहुंचे तो वहां मौजूद कुछ लोगों ने उनके हाथ से नामांकन का पर्चा छीन लिया और फाड़ दिया. इसके बाद दोनों पक्षों में घमासान झगड़ा शुरू हो गया. नौबत मारपीट तक आ गई. बीच बचाव करने पहुंचे पुलिस से भी सपाईयों की भिड़ंत हो गई.

गौरतलब है कि यूपी में विधान परिषद स्थानीय निकाय की 36 सीटों पर चुनाव हो रहा है. इसके नामांकन का आखिरी दिन आज यानी 21 मार्च है. आखिरी दिन ही उदयवीर सिंह नामांकन करने पहुंचे थे. एटा-मैनपुरी-मथुरा सीट से उदयवीर सिंह 2016 में सपा के टिकट पर विधान परिषद का चुनाव जीते थे. इस बार फिर सपा ने उन्हें टिकट दिया है.

सपा उम्मीदवार उदयवीर सिंह को बचाने आई पुलिस के साथ भी लोगों ने मारपीट कर ली. सपा प्रत्याशी उदयवीर सिंह ने बताया, ‘उन्होंने सुबह ही पुलिस कप्तान को बताया था कि बीजेपी के लोग पर्चा छीनने का प्लान बना रहे हैं, आज वह नामांकन करने आए तो उन्हें नामांकन नहीं करने दिया और उनका पर्चा छीन लिया.’

डॉ. कफील खान ने भी भरा पर्चा

देवरिया-कुशीनगर स्थानीय निकाय से सपा उम्मीदवार डॉक्टर कफील खान ने भी आज पर्चा दाखिल किया है. इस दौरान कफील खान ने कहा कि योगी जी की कृपा से अब नेता बन गया हूं. 2017 में गोरखपुर मेडिकल कालेज में ऑक्सीजन की कमी से 63 बच्चों की मौत के बाद डॉक्टर कफील सुर्खियों में आये थे. इस मामले में वह कई दिनों तक जेल में रहे थे.

डॉ. कफील खान ने कहा, ‘मैं एक डॉक्टर हूं, मुझे जाति-धर्म से कोई मतलब नहीं है, मुझे पेशेंट से मतलब है, बच्चों से मतलब है, राजनीति में भी हमारे प्रेम्बल में लिखा हुआ है- ईक्वालिटी-जस्टिस-लिबर्टी, हम सब एक हैं.

Related Articles

Back to top button