यूपी एमएलसी चुनाव: मिर्जापुर व हरदोई में सपा उम्मीदवारों ने अपना परचा लिया वापस, भाजपा की होगी जीत

 यूपी एमएलसी चुनाव: मिर्जापुर व हरदोई में सपा उम्मीदवारों ने अपना परचा लिया वापस

लखनऊ: यूपी विधान परिषद के चुनाव में भाजपा कई सीटों पर निर्विरोध जीत दर्ज करने वाली है. मिर्जापुर, हरदोई, मथुरा, एटा, बुलंदशहर, लखीमपुर समेत कई स्थानीय निकाय सीटों पर केवल भाजपा के उम्मीदवारों को वैध पाया गया है. वहीं अलीगढ़ में भी सपा उम्मीदवार जसवंत सिंह यादव का नामांकन निरस्त हो गया है. इस वजह से इन सीटों पर भाजपा जीतना पक्का हो गया है.

बुधवार को मिर्जापुर स्थानीय निकाय सीट से सपा के एमएलसी उम्मीदवार रमेश यादव ने अपना पर्चा वापस ले लिया. इस वजह से बीजेपी उम्मीदवार विनीत सिंह का निर्विरोध जीतना तय माना जा रहा है. इसी तरह हरदोई जिले में बीजेपी प्रत्याशी अशोक अग्रवाल का निर्विरोध निर्वाचन तय हो गया है. यहां भी सपा प्रत्याशी ने अपना पर्चा वापस ले लिया है.

हरदोई जिले में आज सपा के अधिकृत उम्मीदवार रजीउद्दीन ने नामांकन वापसी के दिन अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया है. इस सीट पर बीजेपी से अशोक अग्रवाल व सपा से रजीउद्दीन ने नामांकन दाखिल किया था. एमएलसी चुनाव के लिए केवल दो ही नामांकन दाखिल किए गए थे. आज सपा प्रत्याशी रजीउद्दीन ने अपना पर्चा वापस ले लिया है.

ऐसे में बीजेपी उम्मीदवार अशोक अग्रवाल के निर्विरोध निर्वाचन का रास्ता साफ हो गया है. 24 मार्च को ऑफिशियल तौर पर भाजपा उम्मीदवार अशोक अग्रवाल के निर्विरोध निर्वाचन का ऐलान किया है. इससे पहले मथुरा व एटा सीट पर सपा प्रत्याशियों के नामांकन रद्द होने और बुलंदशहर के सपा-रालोद गठबंधन के उम्मीदवार ने अपना नामांकन पर्चा वापस ले लिया था.

लखीमपुर में भी सपा उम्मीदवार का नामाकंन कैंसिल

लखीमपुर खीरी जिले में एमएलसी पद के लिए सपा की तरफ से अनुराग पटेल द्वारा दाखिल किए गए तीनों पर्चों को जिला प्रशासन द्वारा खारिज कर दिया. अनुराग पटेल द्वारा एमएलसी चुनाव के लिए कराए गए नामांकन पत्र में जिला प्रशासन ने एफिडेविट बनाने वाले नोटरी वकील का नोटरी रजिस्ट्रेशन वैद्य न होने के चलते नामांकन पत्र कैंसिल कर दिया है.

उदयवीर सिंह का पर्चा भी हुआ खारिज

एटा-मथुरा-मैनपुरी की सीट पर सपा उम्मीदवार उदयवीर सिंह धाकरे का नामांकन रद्द हो गया. बड़े नाटकीय अंदाज में सोमवार को जब सपा प्रत्याशी उदयवीर सिंह नामांकन का दूसरा सेट दाखिल करने गए थे तो कुछ लोगों ने उनके हाथ से नामांकन का पर्चा छीन कर फाड़ दिया था. उदयवीर सिंह का कहना है कि उनके संग जमकर मारपीट भी की गई थी.

Related Articles

Back to top button