UP MLC Election 2022: आज प्रत्याशियों को सिंबल देगी बीजेपी, इन्हे भी दिया टिकट

30 फीसदी सीटों पर दूसरे दलों से आए नेताओं को प्रत्याशी बनाया

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानपरिषद के 36 सीटों के लिए 9 अप्रैल को होने वाले चुनाव के लिए बीजेपी रविवार से एमएलसी प्रत्याशियों को सिंबल देगी। नामांकन के आखिरी दिन 21 मार्च को प्रत्याशी पर्चा दाखिल करेंगें. बता दें कि बीजेपी ने अभी तक एमएलसी के 30 प्रत्याशियों के नामों का एलान किया है. आज शेष बचे 6 एमएलसी प्रत्याशियों की सूची भी जारी होगी. बीजेपी ने पहली सूची में सपा से बीजेपी में आए चार लोगों को एमएलसी प्रत्याशी बनाया है. सपा से आए सीपी चंद्र, रविशंकर सिंह, नरेंद्र भाटी और रमा निरंजन को टिकट दिया गया है. इसके अलावा सपा नेताओं के बेटों को भी बीजेपी ने प्रत्याशी बनाया है.

बीजेपीने विधानपरिषद के पूर्व सभापति और सपा नेता रमेश यादव के बेटे अशीष और सपा विधायक रमाकांत यादव के बेटे अरुणकान्त यादव को टिकट दिया है. इसके अलावा रायबरेली से लोकसभा चुनाव हारे दिनेश प्रताप, बसपा सरकार में कैबिनेट सचिव रहे शशांक शेखर की भाभी वंदना मुदित वर्मा को भी बीजेपी ने एमएलसी प्रत्याशी बनाया है. अंबेडकर नगर से बीजेपी सांसद रहे हरिओम पांडेय को भी टिकट दिया गया है. बीजेपी ने करीब 70 फीसदी सीटों पर अपने पुराने कार्यकर्ताओं टिकट दिया है, जबकि 30 फीसदी सीटों पर दूसरे दलों से आए नेताओं को प्रत्याशी बनाया है.

जाने किसे मिला टिकट

बीजेपी ने अपने 30 घोषित प्रत्याशियों में से 12 ठाकुर, 9 पिछड़ों और  ब्राह्मणों को टिकट दिया है. बीजेपी ने अपने काडर के कार्यकर्ताओं को भी मौका दिया है. खीरी से प्रदेश महामंत्री अनूप गुप्ता, इटावा-फर्रुखाबाद से प्रांशुदत्त द्विवेदी, अलीगढ़ के जिलाध्यक्ष ऋषिपाल सिंह, प्रतापगढ़ नगरपालिका अध्यक्ष हरिप्रताप सिंह, बहराइच महिला मोर्चा अध्यक्ष डॉ प्रज्ञा त्रिपाठी, गोरखपुर यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष डॉ रतनपाल सिंह को देवरिया, महोबा से बीजेपी जिलाध्यक्ष जितेंद्र सिंह सेंगर, पीलीभीत से  नगरपालिका अध्यक्ष डॉ सुधीर गुप्ता, बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष सत्यपाल सैनी को मुरादाबाद-बिजनौर और प्रदेश महामंत्री विजय शिवहरे को आगरा-फिरोजाबाद से उम्मीदवार बनाया है.

Related Articles

Back to top button