यूपी सरकार महिलाओं, गरीबों और मजदूरों को बनाएगी आत्मनिर्भर, अब लोगो को प्रशिक्षित करने पर दिया जाएगा जोर

प्रयागराज : केंद्र सरकार इस समय आत्मनिर्भर अभियान चला रही है जिसका प्रचार उत्तर प्रदेश में भी जोरो शोरो से किया जा रहा है। ऐसे में इसके लिए सरकार इस योजना के तहत देश के हर एक जिले में महिलाओं, गरीबों, मजदूरों को प्रशिक्षित कर उन्हें स्वरोजगार से जोड़कर उन्हें आत्मनिर्भरता के लिए प्रेरित कर रही है।

यह बातें भाजपा महानगर अध्यक्ष गणेश केसरवानी ने बुधवार को उद्यमिता विकास संस्थान के तत्वावधान में दस दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला का शुभारम्भ करते हुए कही। सीपी गौतम पब्लिक स्कूल झलवा में कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह की प्रेरणा से झलवा में आयोजित कार्यशाला में उन्होंने कहा कि देश के नागरिकों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए केंद्र और प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी की सरकार द्वारा यह महत्वपूर्ण कदम है। इसके लिए सरकार द्वारा आर्थिक मदद भी की जा रही है। उन्होंने कहा कि इस पुनीत कार्यक्रम के उद्घाटन से आत्म संतोष का भाव उत्पन्न हुआ। इसके लिए सभी को हार्दिक शुभकामनाएं व बधाई दी।

इस कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे सीपी गौतम पब्लिक स्कूल झलवा के प्रबंधक राजेश मिश्रा ने सभी अतिथियों का सम्मान करते हुए उनका आभार प्रकट किया। कार्यक्रम के संयोजक रामलोचन साहू एवं संचालन आर.बी मिश्रा ने किया। इस दौरान मुख्य रूप से वरुण केसरवानी, रामजी शुक्ला, राजेश केसरवानी, राजेश मिश्रा, विश्वास श्रीवास्तव, ज्ञानेंद्र गौतम, डॉ. एम.एस राठौर तथा जिला उद्योग केंद्र के अधिकारीगण मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button