UP:  पूर्व प्रदेश सचिव ने अजय कुमार लल्लू के खिलाफ दर्ज कराई FIR

लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में आगामी विधानसभा चुनाव (Assembly Election) से पहले कांग्रेस भले ही इस बार एक मजबूत संगठन खड़ा कर सूबे की सत्ताधारी योगी सरकार को सबक सिखाने का दावा कर रही हो. लेकिन उससे पहले कांग्रेस के दिग्गज नेता जितिन प्रसाद के कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हो जाने के बाद पार्टी में गुटबाजी खुलकर सामने आ रही है. ताजा घटनाक्रम में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुनील राय ने भी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. सुनील राय ने कुमार लल्लू के खिलाफ 323, 427, 352 की धाराओं के तहत लखनऊ के हुसैनगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया है. यूपी कांग्रेस में गुटबाजी के बाद अब मामला कोर्ट तक पहुंच गया है. प्रियंका गांधी के प्रभारी रहने के बावजूद अंतरकलह खुलकर सामने आ रही है.

राजधानी लखनऊ स्थित प्रेस क्लब में कांग्रेस के पूर्व प्रदेश सचिव सुनील राय ने प्रियंका गांधी की पसंद कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू पर न सिर्फ सवर्ण विरोधी होने का आरोप लगाया है. बल्कि इस दौरान अजय लल्लू द्वारा खुद के द्वारा पहले टिकट को ब्लैक किए जाने की बात स्वीकारते हुए सवर्णों पर खुद के उत्पीड़न का भी फर्जी आरोप लगाए जाने का दावा किया है.

सुनील राय ने लगाए कई गंभीर आरोप

इतना ही नहीं इस दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुनील राय ने बीते दिसंबर में नववर्ष के मौके पर कांग्रेस मुख्यालय पर लगाई गई होर्डिंग में प्रियंका गांधी के साथ अपनी फोटो न होने से भड़के और अजय लल्लू द्वारा उस होर्डिंग को तुरंत हटवाकर फेकवा देने की बात कही. सुनील राय से आऱोप लगाया कि अजय लल्लू के समर्थकों ने उनके साथ मारपीट भी की. इसके बाद अजय लल्लू के खिलाफ हुसैनगंज थाने में FIR दर्ज कराए जाने की जानकारी दी. लेकिन इस दौरान अजय लल्लू के दबाव में पुलिस द्वारा डकैती की धारा भी हटा दी गई.अंत में सुनील राय ने अजय कुमार लल्लू से अपनी जान का खतरा बताते हुए जहां पुलिस कमिश्नर से मिलकर अजय लल्लू की गिरफ्तारी की मांग की. तो वहीं सोनिया गांधी को भी पत्र लिखकर अजय कुमार लल्लू के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

Related Articles

Back to top button